logo

बिहार में नौकरियों की बहार, सिपाही के 21,391 पदों पर निकली वेकैंसी; जानें डिटेल

a80.jpeg

पटना:

बिहार में सिपाही के 21,391 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा विज्ञापन से संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विज्ञापन की अधिसूचना ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि बिहार में बहार...नौकरियां अपार। गौरतलब है कि 11 सितंबर से ही ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा रहे हैं।

अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाएगी
केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस सहित अन्य 21,391 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीधी भर्ती प्रक्रिया के तहत 1 अक्टूबर, 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर को बिहार के विभिन्न केंद्रों पर अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाएगी। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ वैध पहचान पत्र (वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड या आधार) कार्ड लाना होगा। 

ऑनलाइन ही डाउनलोड करना होगा एडमिट कार्ड
एडमिट कार्ड डाक के जरिए नहीं भेजा जाएगा। इसे ऑनलाइन ही डाउनलोड करना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन प्राप्त नहीं कर पाता तो वह 26 सितंबर से 27 सितंबर के बीच सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक केंद्रीय चन पर्षद के बैक हार्डिंग रोड स्थित कार्यालय से इसे प्राप्त कर सकता है। परीक्षा केंद्रों की सूची 12 सितंबर को ही जारी कर दी गई है। 
उत्तर पुस्तिका का नमूना पहले ही अपलोड किया गया है ताकि अभ्यर्थी किसी प्रकार की गलती ना करें। चयन पर्षद ने कहा है कि अभ्यर्थी इसका पूर्वाभ्यास कर लें।