logo

नहीं रहे CID के इंस्पेक्टर फ्रेडरिक्स, 57 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

fradics.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सोनी टीवी के फेमश शो CID में इंस्पेक्टर फ्रेडरिक्स का किरदार निभाने वाले दिनेश फड़नीस का निधन हो गया है। दिनेश ने 57 साल की उम्र में मंगलवार को मुबंई के तुंगा अस्पताल में आखिरी सांसे ली। उनके निधन की जानकारी सीआईडी के दया और दिनेश के दोस्त दयानंद शेट्टी ने दी है। मीडिया की चल रही खबरों की माने तो उनकी मौत मल्टीपल ऑर्गन फेलियर की वजह से हुई है। 


कुछ हेल्थ प्रॉब्लम थी
दयानंद ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, ‘दिनेश काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। उन्होंने रात 12.08 मिनट में अंतिम सांसे ली। उन्हें कल रात ही वेंटिलेटर से हटा दिया गया था। खबरों में चल रहा है कि दिनेश को हार्ट अटैक आया है तो मैं बता दूं कि उन्हें हार्ट अटैक नहीं आया था। कुछ हेल्थ प्रॉब्लम थी। वो खुद ही हॉस्पिटल जाकर एडमिट हो गए थे। एडमिट होने के बाद जब उन्होंने ट्रीटमेंट लेना शुरू किया तब दूसरे कॉम्प्लिकेशन होने शुरू हो गए।’

टीवी के साथ-साथ दिनेश ने किया था कई फिल्मों में काम

दिनेश फडनीस को CID में फ्रेडरिक्स के किरदार निभाकर घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी। उन्होंने इस शो को लगभग 20 साल तक काम किया था। CID की शुरुआत 1998 में हुई थी। 2018 तक चलने वाले ये सीरियल इंडियन टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाली सीरीज में से एक है। दिनेश ने न केवल एक एक्टर के रूप में बल्कि शो के कुछ एपिसोड के लिए लेखक के रूप में भी काम किया। इसके अलावा उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में कैमियो किया था। दिनेश कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे 'सरफरोश', 'सुपर 30', आदि फिल्मों में भी नजर आ चुके थे। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N