logo

Viral Video : कैमरे के सामने ‘मनुस्मृति’ जलाई, उसी आग से सिगरेट सुलगाया और चिकन भी पकाया

manusmriti.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में रामचरितमानस के बाद अब एक नया बवाल उठा है। शेखपुरा में रहने वाली एक महिला ने मनुस्मृति को जलाया। महिला का नाम प्रिया दास है। इतना ही नहीं युवती ने जलते हुए मनुस्मृति से सिगरेट भी जलाया और चिकेन भी पका कर खाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग लगातार महिला पर निशाना साध रहे है। यूजर्स ने इसपर कहा है कि महिला ने हिंदुओं के भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।

यूजर ने लिखा ये लोग कहां ले जा रहे हो समाज को
वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि प्रिया चूल्हे पर चिकेन पका रही है। इसके साथ ही वह मनुस्मृति को भी लकड़ियों के साथ आग में डाल रही है। पहले वह मनुस्मृति को दिखाती है जिसके ऊपर ब्रह्मा की फोटो है। फिर कहती है- यह एक घटिया किताब है। इसके बाद वे लकड़ियों के साथ मनुस्मृति को भी चूल्हे में डाल देती हैं। इसी दौरान वे बीच-बीच में जलती हुई मनुस्मृति से सिगरेट जलाकर धुआं उड़ाते हुए दिखती हैं। वहीं वीडियो पर सोशल मीडिया पर एक यूजर्स ने कमेंट करते हुए लिखा, “बिहार की प्रिया दास ने कैमरे के सामने मनुस्मृति जलाई, उसी आग से सिगरेट सुलगाई और चिकन भी पकाया। ये लोग कहां ले जा रहे हो समाज को? यही सिखाओ आने वाली पीढ़ी को, क्या संस्कार दिखाने का प्रयास हो रहा है? बाबा साहब ये देखकर जरूर अफसोस करते!”

किताब बिलकुल सही नहीं
जब इस मामले में प्रिया से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि ये किताब बिलकुल सही नहीं है। इस किताब का अर्थ क्या है और इससे क्या शिक्षा मिल रही है। न ही इससे ज्ञान मिल रहा है, न ही लोगों के बीच वास्तविक दृष्टिकोण है और न ही अच्छा विचार है। ये ऐसी किताब है, जो लोगों के बीच में ऊंच-नीच, भेदभाव और एक-दूसरे को बांटने का काम करती है। बता दें कि प्रिया दास एक एक्टिविस्ट है। इसके साथ ही वो जिले के राजद महिला की प्रकोष्ठ भी है। उनका उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT