logo

अजब-गजब : आधार कार्ड बनवा चुका है कुत्ता, अब जाति प्रमाण पत्र के लिए किया आवेदन

tommy.jpg

द फॉलोअप डेस्क:

आपने अपने कुत्ते की वैक्सीनेशन तो करवाई होगी। पर क्या आपने उसका आधार कार्ड बनवाया है ? जी हां कुत्ते का आधार कार्ड। क्यों चौंक गए? अब आप पूछेंगे की कुत्ते को भला कुत्ते को पहचान पत्र की क्या जरुरत? भला उसे कौन सा बैक में अपना खाता खुलवाना है ? इन सवालों का जवाब शायद टॉमी के पास होगा। आप को बता दें की टॉमी ने आधार कार्ड बनवा लिया है और अब जाति प्रमाण पत्र के लिए अंचल कार्यालय में आवेदन कर दिया है। वाक्या बिहार के गया जिले के गुरारू प्रखंड का है। यहां प्रखंड के अंचल कार्यालय में जाति प्रमाण पत्र बनवाने का एक अजब-गजब मामला सामने आया है। 


जाति प्रमाणपत्र बनाने के लिए किया ऑनलाइन आवेदन
दरअसल, एक कुत्ते ने प्रखंड के अंचल कार्यालय में अपना जाति प्रमाणपत्र बनाने के लिए ऑनलाइन आवेदन दिया है। पर अफ़सोस की टॉमी के आवेदन को जांच के बाद रद्द कर दिया गया है। आवेदन के लिए जो आधार कार्ड प्रस्तुत किया गया है, उसमें कुत्ते की तस्वीर भी लगी हुई है। किये गए आवेदन की मानें तो टॉमी के पिता का नाम शेरू और मम्मी का नाम गिन्नी है। कुत्ते का लिंग पुरुष है। टॉमी गांव पाण्डेपोखर, पंचायत रौना, वार्ड नंबर 13, अंचल गुरारू एवं थाना कोंच का रहने वाला है। इसके साथ हीं आवेदन पत्र के साथ टॉमी का आधार कार्ड भी भेजा गया है। 
आवेदन किया गया रद्द
आवेदन में बताया गया है की पेशे से टॉमी स्टूडेंट है, और जाति से बढ़ई है। टॉमी की जाति अनुक्रमांक- 113, जन्म तिथि-14 अप्रैल 2022 लिखी गई है। जाति का वर्ग अत्यंत पिछड़ा वर्ग बताया गया है। अंचल कार्यालय के मुताबिक, जाति प्रमाण पत्र का आवेदन 24 जनवरी को किया गया था। आवेदन को देख करअधिकारी से लेकर कर्मचारी तक चौंक गए। हालांकि, जांच के बाद इस आवेदन को रद्द कर दिया गया है।

आवेदक पर होगी कार्यवाही 

 जांच में आधार कार्ड भी फर्जी निकला है। गुरारू के अंचल अधिकारी संजीव कुमार त्रिवेदी का मानना है कि यह किसी की शरारत है। उन्होंने कहा कि आवेदन के साथ जो मोबाइल नंबर दिया गया है, यह नंबर ट्रूकॉलर पर राजा बाबू नाम से मौजूद है। नंबर की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पहचान होने पर कार्रवाई की जाएगी।