logo

अजब-गजब : शादी से 20 दिन पहले फरार हुआ प्रेमी, घर के दरवाजे पर 72 घंटे से धरना दे रही प्रेमिका

रपप.jpg

डेस्क:
अपनी मांग पूरी करवाने के लिए आपने कई बार लोगों को धरना देते हुए देखा होगा। झारखंड में तो मानों धरना आम बात है। आए दिन राजनीति के धरने से लेकर स्टूडेंट यूनियन, शिक्षकों का धरना देखने में मिल जाता है। लेकिन क्या आपने कभी शादी करने के लिए किसी को धरना देते हुए सुना है...नहीं न... ऐसा शायद ही राज्य में आपने पहले कभी देखा या सुना होगा। धनबाद जिले में एक ऐसा मामला भी अब सामने आया है। राजगंज में एक लड़की शादी के लिए धरने पर बैठ गई है। प्रेमिका अपने प्रेमी के घर के बाहर भूखे-प्यासे पिछले 72 घंटे से बैठी है। इतना ही इस अनिश्चितकाल अनशन में युवती के परिजन भी बैठे है। 


कड़ाके की ठंड में भी बैठी है प्रेमिका
दोनों 4 साल से एक दूसरे के साथ प्रेम संबंध में थे। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें भी खाई थी। प्रेमी ने उसे शादी का वादा किया था। लेकिन शादी से महज 20 दिन पहले प्रेमी ने प्रेमिका के नंबर को ब्लॉक कर दिया। प्रेमी का नाम उत्तम महतो है। वह धनबाद जिले के राजगंज थाना क्षेत्र महेशपुर गांव का रहने वाला है।  उत्तम द्वारा छले जाने के बाद प्रेमिका उसके घर के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गई है। दिन हो रात प्रेमिक प्रेमी के घर के बाहर डटी है। जहां रात में ठंड होने के चलते हम घर से बाहर नहीं निकलना चाहते, वहीं युवती रात में भी धरना दे रही है। प्रेमिका के धरने पर बैठते ही प्रेमी फरार हो गया है। लेकिन युवती शादी किए बिना धरना खत्म करने से मना कर दिया है। स्थानीय मुखिया को मामले की जानकारी होने पर युवती को समझाने का प्रयास किया। लेकिन युवती अपनी जिद पर अड़ी हुई है।

 4 साल पहले हुई थी मुलाकात
लड़की ने बताया कि वह 4 साल से एक दूसरे के साथ संबंध में थे। प्रेमी उत्तम के परिजनों को भी इस रिश्ते की जानकारी थी। वह परिवार के कई समारोह में भी शामिल हो चुकी है। दोनों ने साथ में बेहतर वक्त बिताया।  दोनों परिवार के लोग शादी के लिए राजी भी थे। शादी तय हो गयी थी लेकिन शादी के 20 दिन पहले प्रेमी ने प्रेमिका के नंबर को ब्लॉक कर दिया। युवक के घरवाले भी बात नहीं कर रहे। घर का दरवाजा नहीं खोल रहे। इस कड़ाके की सर्दी में युवती, प्रेमी के घर के बाहर पिछले 3 दिन से भूखी-प्यासी बैठी है।

एक सहेली के माध्यम से दोनों मिले थे
युवती ने बताया कि एक सहेली के माध्यम से उसकी मुलाकात उत्तम से हुई थी। वहीं से दोनों के रिश्ते शुरू हो गये। उत्तम ने इसकी शुरुआत की। युवती ने पहले बात करने से इनकार किया था लेकिन धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गयी। दोनों के बीच प्यार हो गया। युवती चाहती है कि उत्तम एकबार उसके सामने आए और बात करे। युवती का कहना है कि उत्तम ने उससे कहा था कि यदि शादी नहीं हुई तो तुम मेरे घर में घुस जाना लेकिन अब फरार है।