logo

बाथरूम की मरम्मत करने पहुंचे प्लंबर को फर्श के नीचे मिली हड्डियां, राज खुला तो...

US.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बाथरूम की मरम्मत करने पहुंचे प्लंबर को फर्श के नीचे से लगभग 2 दर्जन हड्डियां मिली है। इससे एक बारगी प्लंबर के होश उड़ गये और उसने काम करना बंद कर दिया। मामला ब्रिटेन (Britain) का है और प्लंबर का नाम बेट्स है। बेट्स ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया। अब इस वीडियो को लगभग 1.5 मिलियन लोग देख चुके हैं। हालांकि बाद में, इन हड्डियों की जांच के बाद पता चला कि ये आदमी की नहीं सुअर की हड्डियां हैं। बहरहाल, बेट्स ने बताया कि जब वो एक पुराने कॉटेज में काम करने पहुंचा तो उसे बाथरूम की फर्श की खुदाई की जरूरत पड़ी। उसने लैंड लार्ड की इजाजत से फर्श की खुदई की तो उसे नीचे हड्डियां दबी हुई मिलीं। 

क्या बताया बेट्स ने 

प्लंबर बेट्स ने बताया कि वे जिस कॉटेज में काम करने के लिए आये थे वो कम से कम 200 साल पुराना है। जब वो अपना काम कर रहे थ, तब लैंड लार्ड वहां मौजूद नहीं थे। हालांकि लैंड लार्ड ने उनको बताया था कि जब इस कॉटेज को उन्होंने खऱीदा तब, उनको बताया गया था कि ये इलाका सुअर पालने वालों का है। और बहुत मुमकिन हो कि इस कॉटेज में सुअरों का कसाईबाड़ा भी मौजूद रहा हो। बेट्स ने बताया कि शुरुआत में लगा कि ये हड्डियां आदमी की हैं। इससे वे डर गये और कुछ दिनों तक काम नहीं किया। लेकिन बाद में जांच में पता चला कि हड्डियां सुअर की हैं। इन हडडियों में जबड़े और दांत अधिक हैं। 

क्या है हड्डियों के मिलने की वजह 

बेट्स का वीडियो वायरल होने के बाद न्यूयार्क पोस्ट ने इस बाबत खबर प्रकाशित की है। एक अन्य मीडिया हाउस ने की ओर से बताया गया है कि ब्रिटेन का ये इलाका काफी दिनों तक एक खास तरह के कबीले के प्रभाव में रहा। इस कबीले के लोग ये मानते थे कि उनके पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए सुअर की हडड्यों को जमीन के नीचे दबाना जरूरी है। बेट्स को भी इस बात का पता चला। बकौल बेट्स उन्होंने इस मिथक को जानने के बाद उन हड्डियों को वापस उसी फर्श के नीचे दबा दिया। बताया कि हड्डियों को दबाने के लिए मुख्य फर्श के नीचे एक और फर्श बनायी गयी है।