logo

Asian Games 2022 : एशियन गेम्स रद्द होने के बाद किसी खिलाड़ी को मिली उम्मीद तो किसी की बढ़ी मुश्किलें

ASIAN.jpg

डेस्क 
एशियन गेम्स 2022, जो 10 से 25 सितंबर के बीच चीन के शिनजियांग प्रांत के हांग्जो समेत पांच शहरों में होना था  उसे 2023 तक स्थागित कर दिया गया है। दरअसल चीन में बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। ऐसे में इस फैसलें से किसी खिलाड़ी को उम्मीद मिली है तो किसी की मुश्किलें बढ़ी है । जी हां जहां बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को एक और मौका मिल गया है। वहीं, एशियन गेम्स में आखिरी बार प्रतिनिधित्व करने की सोच रहे सानिया मिर्जा और तीरंदाज तरुणदीप रॉय के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। 


बढ़ती उम्र भी कुछ खिलाड़ियों के सामने चुनौती
साइना नेहवाल ने इस साल ज्यादा अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने की वजह से एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए हुए ट्रायल में हिस्सा नहीं लिया था। लेकिन अब एशियन गेम्स स्थागित होने के कारण  साइना के लिए उम्मीदें बढ़ गई हैं। वहीं दूसरी तरफ बढ़ती उम्र के चलते कठिनाई का सामना करने के कारण अपने की गई घोषणा पर सानिया मिर्जा को एक बार विचार करना पड़ सकता है। दरअसल 35 साल की सानिया पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि इस साल के आखिर के बाद वह खेल से संन्यास ले लेंगी। ऐसे में आखिरी एशियन गेम्स में भाग लेने के सपने को पूरा करने के लिए उन्हें एक साल और खेलना होगा।


योजना पर करेंगे विचार : तरुण दीप 
ओलिंपियन और 2010 एशियन गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट तीरंदाज तरुण दीप रॉय  ने कहा, 'मैंने हाल में अंताल्या में पहली बार वर्ल्डकप में मिश्रित स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता। सब कुछ योजना के अनुसार हो रहा था और अब मुझे फिर योजना पर विचार करना होगा। मुझे अपने कोच और परिवार के साथ सलाह मशविरा करके फैसला करना होगा। बता दें कि रॉय ने भी संन्यास लेने की योजना बनाई थी।