logo

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चलेगा क्रिमिनल केस, जानें क्या है मामला

trump.jpg

द फॉलोअप डेस्क
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर क्रिमिनल केस चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रम्स 4 अप्रैल को सरेंडर कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि न्यूयॉर्क की मैनहैटन ग्रैंड जूरी ने गुरुवार को उन पर मुकदमा चलाने का फैसला किया है। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार के साथ अफेयर और उसे चुप रहने के लिए पैसे देने के मामले में ट्रंप पर ये केस चलेगा। बता दें कि ट्रंप पहले अमेरिका के राष्ट्रपति होंगे जिनपर आपराधिक मुकदमा चलेगा। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि कोर्ट ने उनपर कौन से चार्जेस लगाए हैं। 


मुझ पर लगाए सभी आरोप झूठे
मुकदमे की घोषणा के बाद ट्रंप ने कहा है कि मुझ पर लगाए सभी आरोप झूठे हैं। मुझे फंसाया जा रहा है। डेमोक्रैट्स इससे पहले भी मुझे फंसाने के लिए कई बार झूठ बोलने और धोखा देने का काम कर चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक निर्दोष पर गलत आरोप लगाए हैं। इसके बाद उन्होंने अपने समर्थकों से कानूनी लड़ाई के लिए पैसे मुहैया कराने की अपील की। उन्होंने अपने चुनाव कैंपेन के जरिए अब तक करीब 2 मिलियन डॉलर(16 करोड़ 42 लाख रुपए) जुटा लिए हैं। इससे पहले ट्रंप ने 18 मार्च को 4 दिन बाद अपनी गिरफ्तारी की गलत भविष्यवाणी की थी।


जानें क्या है मामला
डोनाल्ड ट्रंप 2017 से 2021 तक अमेरिका के राष्ट्रपति थे। 2016 में प्रेसिडेंट इलेक्शन हुए थे। इस दौरान ट्रंप पर आरोप लगे की उनका पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अफेयर है और इस अफेयर को छुपाने के लिए डेनियल को पैसे दिए गए। इतना ही नहीं डेनियल्स ने कहा था- ट्रम्प के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने मुझे 2016 में चुनाव से ठीक पहले चुप रहने के लिए 1 लाख 30 हजार डॉलर (करीब 1 करोड़ 7 लाख रुपए) दिए थे। हालांकि, ट्रंप ने डेनियल्स के साथ सेक्शुअल रिलेशन्स के आरोपों को खारिज किया है। उनका कहना है कि ये मामला राजनीति से प्रेरित है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT