logo

पुतिन को मारने के लिए हुआ ड्रोन अटैक, यूक्रेन ने कहा हमारे पास नहीं है हमले की ताकत

1827.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मारने की कोशिश हुई है। इसके लिए उनके आवास क्रेमलिन को ड्रोन के जरिए निशाना बनाया गया है। यह आरोप रूस ने लगाया है। रूसी राष्ट्रपति के कार्यालय ने कहा कि सुरक्षा बलों ने रात में दो ड्रोन को मार गिराया है। वहीं, पुतिन के प्रवक्ता ने कहा कि रूसी नेता उस समय परिसर में नहीं थे। रूस का कहना है कि हम इसे आतंकी हमला मानते हैं। यह प्रेसिडेंट को जान से मारने की साजिश थी। रूसी सरकार ने कहा कि यह अटैक 9 मई को होने वाली विक्ट्री डे परेड से पहले किया गया है, जबकि विदेशी मेहमान भी मौजूद होंगे। सरकार का कहना है कि उनके पास इस हमले का जवाब देने का अधिकार है। इसके लिए जगह और वक्त का चुनाव भी रूस ही करेगा। इस मामले पर यूक्रेन का कहना है कि ड्रोन हमले से उसका कोई लेना-देना नहीं है। बताते चलें कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई महीनों से युद्ध जारी है।

यूक्रेन में एयर अटैक अलार्म एक्टिव
इधर, रूस की इस धमकी के बाद यूक्रेन सर्तक हो गया है। इसके तहत राजधानी कीव में एयर अटैक के अलार्म एक्टिव कर दिए गए हैं। यहां अमेरिकी पैट्रियट मिसाइल तैनात हैं। ये जर्मनी ने यूक्रेन को दी हैं।

फिनलैंड पहुंचे हैं जेलेंस्की
पुतिन को निशाना बनाने की कोशिश का खुलासा के बीच बुधवार को ही यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की सरप्राइज विजिट पर फिनलैंड पहुंचे हैं। यहां उन्होंने फिनलैंड के राष्ट्रपति साउली निनीस्तो से मुलाकात की। जेलेंस्की ने कहा- फिनलैंड ने हमें जो मदद दी है, उसके लिए शुक्रिया। हम अपनी आजादी और सम्मान की जंग लड़ रहे हैं। जेलेंस्की ने कहा- हमने पुतिन या मॉस्को पर कोई हमला नहीं किया। हम सिर्फ अपने शहरों और गांवों को बचाने की जंग लड़ रहे हैं। मॉस्को या पुतिन पर हमले की ताकत भी हमारे पास नहीं है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT