logo

'बिग बॉस OTT 2' विनर एल्विश यादव पर अब ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दर्ज

EY.jpg

द फॉलोअप डेस्क :

यूट्यूबर एल्विश यादव एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं। आपको बता दें कि ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। महंगी कारों के काफिले के बारे में ईडी जांच करेगी। साथ-साथ उनके बड़े होटलों, रिसॉर्ट्स और फार्म हाउसों के पार्टनर्स से भी इस संबंध में पूछताछ की जाएगी। आपको बता दें कि सांप के जहर मामले में नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि एल्विश पर जल्द ही ईडी का शिकंजा कसने वाला है।

ईडी ने लखनऊ जोनल ऑफिस बुलाया

यूट्यूबर एल्विश यादव समेत अन्य पर पिछले साल नवंबर में नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल में रेड के बाद पुलिस ने एक सांप तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया था। अब खबर है कि पूछताछ के लिए एल्विश यादव को ईडी ने लखनऊ जोनल ऑफिस बुलाया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी की लखनऊ यूनिट ने PMLA के तहत मामले की जांच शुरू कर दी है। सांपों का जहर बेचकर मिले पैसों को लेकर अब ईडी एल्विश यादव को समन भेजने की तैयारी कर रही है। इस नये मामले पर एल्विश यादव का कोई स्टेटमेंट सामने नहीं आया है।

मामले में पुलिस के पास हैं पर्याप्त सबूत
डीसीपी नोएडा जोन विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है। कोर्ट के सामने पर्याप्त सबूत पेश किये गये हैं। इसमें मुंबई स्थित डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेंसिक मेडिसिन और मनोविज्ञान विभाग के विशेषज्ञों की सलाह भी शामिल है। डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि नोएडा पुलिस की एक टीम ने देशभर में वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज मामलों का निरीक्षण किया। रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई थी कि सांपों का जो जहर सपेरों के पास से मिला था, वह करैत प्रजाति के कोबरा का है।

Tags - YOUTUBEYOUTUBER ELVISH YADAVMONEY LAUNDERINGENTERTAINMENT NEWS