logo

नाइट क्लब में लगी आग, 29 लोगों की जलकर मौत

turkey.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई। इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने बताया है कि शहर के बीचों बीच स्थित एक नाइट क्लब में मरम्मत के दौरान आग लग गई। इस आग में 29 लोगों की मौत हुई है और कई लोग व्यक्ति घायल है। गवर्नर दावुत गुल के कार्यालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि आग में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। बयान में कहा गया, आग में घायल हुए लोगों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।


पांच लोग हिरासत में 
यह नाइट क्लब आवासीय गेरेटेपे जिले में स्थित 16 मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित है। जो भी तस्वीरें सामने आई हैं उसमें देखा जा सकता है कि ऊपरी मंजिल की खिड़कियों से आग की लपटें और घने धुएं का गुबार निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। गवर्नर कार्यालय ने कहा कि आग 12:47 (09:47 GMT) पर लगी और घंटों बाद फायर ब्रिगेड ने इस पर काबू पा लिया। इसमें कहा गया है कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। राज्य मीडिया ने बताया कि क्लब के प्रबंधन और नवीकरण कार्यों के लिए जिम्मेदार व्यक्ति सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


घायलों का इलाज चल रहा 
अनादोलु न्यूज एजेंसी के अनुसार, घायल आठ लोगों में से सात को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गवर्नर दावुत गुल ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच हो रही है। अनुमान है कि मरम्मत कार्य में शामिल लोग आग की चपेट में आ गए। न्याय मंत्री यिल्माज टुंक ने कहा कि क्लब के प्रबंधक और मरम्मत प्रभारी समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Tags - international news international turkey newsIstanbul Turkey Istanbul Turkey fire news night club fire news