logo

क्लिंटन से लेकर प्रिंस एंड्रयू तक लेते रहे हैं सेक्स सर्विस, US कोर्ट की लिस्ट में हैं इन VIPs के नाम 

prince7.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

क्लिंटन से लेकर प्रिंस एंड्रयू तक सेक्स सर्विस लेते रहे हैं। US कोर्ट ने इस संबंध में ऐसे नामचीन अमेरिकी लोगों की एक पूरी लिस्ट जारी की है। यूएस कोर्ट की एक जस्टिस लोरेटा प्रेस्का ने दावा करते हुए कहा है कि कई अमेरिकी राजनीतिज्ञ, बिजनसमैन और फिल्म स्टार सेक्स सर्विस लेते रहे हैं। लोरेटा ने इसकी लिस्ट जारी करते हए कहा कि अमेरिका में कोई ऐसा कानून नहीं है, जिसके आधार पर इन नामचीन हस्तियों के नाम सार्वजनिक करने से छिपाया जाये। लोरेटा ने इस लिस्ट को दुनिया के मशहूर सेक्स अपराधी जेफरी एपस्टिन के मुकदमे से जुड़ी फाइलों का हवाला देते हुए जारी किया है। कहा है कि इस फाइल में सैंकड़ों वीआईपी के नाम हैं, जो कम से कम एक बार सेक्स सर्विस जरूर ले चुके हैं। 

कैसे हुआ खुलासा 

गौरतलब है कि एक ब्रिटिश सोशलाइट घिसलिन मैक्सवेल के खिलाफ वर्जिनिया गिफ्रे ने कुछ साल पहले यौन शोषण का मुकदमा दायर किया था। इस मुकदमे के तार सेक्स सर्विस देने वाले जेफरी एपस्टिन से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने मामले की लंबे समय तक तहकीक की। इसके बाद जेफरी एपस्टिन के खिलाफ भी मुकदमा दायर किया गया। उसके घर से मिली फाइलों को पुलिस ने खंगाला तो इसमें कई चौंकाने वाले नाम दर्ज मिले। इन फाइलों में सेक्स सर्विस लेने वाले सैंकड़ों नामचीन अमेरिकी हस्तियों के नाम शामिल हैं। जेफरी एपस्टिन की गिरफ्तारी भी हो गयी। लेकिन उसने 2019 में जेल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  


सालों नहीं खोली गयी फाइल 
जेफरी एपस्टिन की 2019 में मौत के बाद केस के ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। कुछ सामाजिक औऱ महिला संगठनों द्वारा शोर मचाये जाने के बाद अमेरिकी सरकार ने जेफरी एपस्टिन की फाइल को इस साल एक जनवरी के बाद खोलने का आदेश दिया था। फाइल के खुलने के बाद सेक्स सर्विस लेने वाले अमेरिकी हस्तियों के नाम एक-एक कर सामने आ रहे हैं। इससे दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है।