logo

Russia-Ukraine War : भारतीय नागरिक जल्द छोड़ें यूक्रेन, दूतावास ने जारी किया एडवाइजरी

war.jpg

डेस्क:
यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच चल रही जंग की हालत दिन प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। यूक्रेन में भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और हाल ही में शत्रुता के बढ़ने के मद्देनजर अपने नागरिकों के लिए देश की यात्रा करने के खिलाफ बुधवार को एक एडवाइजरी जारी की है। दूतावास ने अपने बयान में आगे कहा, "यूक्रेन में छात्रों सहित भारतीय नागरिकों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी गई है।”


रूस में मार्शल लॉ घोषित
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के चार क्षेत्रों में मार्शल लॉ घोषित कर दिया और रूस के सभी क्षेत्रों के प्रमुखों को अतिरिक्त आपातकालीन शक्तियां प्रदान कर दीं। उन्होंने अपने आदेश में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को विशिष्ट प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए तीन दिन का समय दिया है।

पुतिन ने किया संबोधित
सुरक्षा परिषद की बैठक की शुरुआत में पुतिन ने टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा, "हम रूस की सुरक्षा और सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित करने के लिए, अपने लोगों की सुरक्षा के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रहे हैं।" "जो लोग फ्रंटलाइन में हैं या फायरिंग रेंज और प्रशिक्षण केंद्रों में प्रशिक्षण ले रहे हैं, उन्हें हमारे समर्थन को महसूस करना चाहिए और यह जानना चाहिए कि उनकी साथ हमारा बड़ा, महान देश और एकीकृत लोग हैं।