logo

शेख हसीना पर हत्या का मुकदमा दर्ज, आवामी लीग के महासचिव सहित ये 6 लोग बनाये गये आरोपी

SHEKH.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
बांग्लादेश में जारी सियासी संकट के बीच शेख हसीना के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। 19 जुलाई को ढाका में हुई पुलिस गोलीबारी में किराना कारोबारी अबू सईद की मौत के मामले में शेख हसीना और 6 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है। माना जा रहा है कि अगर शेख हसीना बांग्लादेश वापस लौटती हैं तो बची जिंदगी उनको जेल में बितानी पड़ सकती है। बता दें कि शेख हसीना ने इस वक्त भारत में पनाह ले रखी है। 

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, हसीना समेत 6 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ है। यह केस ढाका के मोहम्मदपुर इलाके में 19 जुलाई को हुई पुलिस गोलीबारी से जुड़ा है, जिसमें किराने की दुकान चलाने वाले अबू सईद की मौत हो गई थी। कहा जा रहा है कि कई अज्ञात शीर्ष पुलिस अधिकारियों और सरकारी अफसरों का नाम भी शामिल है।

शेख हसीना के अलावा आवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर, पूर्व गृहमंत्री असदुज्जमान खान कमाल, पूर्व पुलिस IG चौधरी अब्दुल्लाह अल ममून, पूर्व डीबी प्रमुख हरुनोर राशिद, पूर्व डीएमपी आयुक्त हबीबुर रहमान और पूर्व डीएमपी अधिकारी बिप्लब कुमार सरकार का नाम आरोपियों में शामिल है। ये मुकदमा मोहम्मदपुर के रहने वाले आमिर हमजा शतील की ओर से दर्ज करायी गयी है। 


 

Tags - Sheikh HasinaBangladeshCASE