logo

पेपर लीक मामला : ABVP ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला, CBI जांच और क्षतिपूर्ति राशि की मांग 

EFIGY.jpeg

रांची/चतरा  

JSS- CGL परीक्षा के पेपर लीक मामले में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), चतरा ईकाई ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया। साथ ही ABVP ने मामले की जांच CBI से कराने की मांग की है। ABVP ने आज शहर के चतरा चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद पुतला दहन कार्यक्रम किया गया। इस बाबत विभाग संयोजक रोहित पांडे ने बताया की हेमंत सरकार झारखंड के विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। जिसमें बड़े-बड़े शिक्षा माफिया संलिप्त रहते हैं। कहा, गरीब मजदूर के बच्चे दिन रात एक कर के पढ़ाई करते हैं और अपने घरों से 100 से 300 किलोमीटर दूर जब परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंचते हैं। परीक्षा देकर बाहर निकलते हैं, तो पता चलता है कि परीक्षा का प्रश्न पहले से ही लीक हो गया है। 

CBI जांच कराने की मांग

ABVP के जिला संयोजक मुन्ना यदुवंशी ने कहा कि परिषद झारखंड सरकार से मांग करती है कि परीक्षा को रद्द करके पुनः परीक्षा आयोजित करवाई जाए। वहीं, नगर मंत्री उज्ज्वल कुमार शाह ने पेपर लीक मामले की CBI जांच कराने की मांग की। कहा कि इसमें जो भी दोषी हैं उन सभी शिक्षा माफिया पर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। इससे राज्य की छवि खराब हो रही है और युवा वर्ग का भविष्य तो दांव पर लगा ही है। 

क्षतिपूर्ति राशि की मांग 
वहीं, परिषद के कुमार संभव ने कहा कि अगली बार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षा करवाई जाए। इस बार की परीक्षा में शामिल सभी विद्यार्थियों को क्षतिपूर्ति राशि दी जाए। पुतला दहन कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शुभम कुमार, विभाग संयोजक रोहित पांडे, जिला संयोजक मुन्ना यदुवंशी, नगर मंत्री उज्जवल कुमार, नगर सह मंत्री अनुराग आर्य, जिला एसएफएस विशाल प्रजापति, जिला एसएफडी रौनक सिंह, जिला सोशल मीडिया प्रभारी अभय राज, अनिमेष पांडे, विकास कुमार, सूरज कुमार सुंदरम, कुमार मयंक, राज मिश्रा, साहिल कुमार सरहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।