logo

गोड्डा में कोयला खदान में डूबने से 2 बच्चियों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

drow2.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
गोड्डा जिला के लालमटिया में ईसीएल कोयला खदान रिहेव साइट में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गई। मृतक बच्चियों की पहचान अंजू कुमारी (11 वर्ष) और नेहा कुमारी (8 वर्ष) के रूप में हुई है। घटना के बाद से इलाके में कोहराम मच गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मैके पर पहुंची और मामले की तफ़्तीश में जुट गयी। इधर हादसे के बाद गांव वालों ने गढ्डों को भरने की मांग की है। 

परिजनों और ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार 2 बच्चियां नहाने के लिए खदान के तलाब में गयी थी। जिस दौरान एक बच्ची पानी में डूबने लगी, जिसको बचाने के लिए दूसरी बच्ची भी पानी में उतर गयी। लेकिन दोनों ही बच्चियां गहरे पानी में चली गयी और दोनों की मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव वाले तालाब पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद दोनों के शव को बाहर निकाला गया। इस दौरान लालमटिया की पुलिस भी घटनास्थल पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। लेकिन परिजनों और ग्रामीणों द्वारा काफी आग्रह करने के बाद लालमटिया थाना प्रभारी बी. दास ने बच्चियों के शव को उनको सौंप दिया। 

जिसके बाद थाना प्रभारी बी. दास ने लोगों से बरसात के समय सावधानी रखने का आग्रह किया। क्योंकि बरसात के समय सभी गढ्डों व तालाब में पानी भर जाते हैं जिससे दुर्खटना की संभावना बढ़ जाती है। वहीं, ईसीएल राजमहल परियोजना के आसपास उत्खनन के कारण रिहैव साइट में काफी बड़े-बड़े गड्ढे हैं। जिसमे बरसात में जलजमाव हो जाता है। इस वजह से आये दिन दुर्घटना में लोगों की जान जाती है लेकिन प्रबंधन ग्रामीणों की लाख शिकायत के बाद उनकी बात नहीं सुनता।
 

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज गोड्डा न्यूज Jharkhand News Jharkhand Latest News Godda News Drowning 2 girls died