logo

आंगनबाड़ी में टीका लगाने के बाद 2 माह के नवजात की मौत, हंगामा

anganbadi1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
धनबाद के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र में टीका लगाने के बाद 2 माह के नवजात की मौत हो गई। जिसके बाद नवजात के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। बच्ची के पिता टिंकू साव का कहना है कि वह शनिवार को अपनी बेटी राधिका को लेकर मंझालडीह आंगनबाड़ी केंद्र में टीका लगाने गया था। वहां मौजूद खोमा मंडल की एएनएम ने तीन सुई लगाई। इसके बाद बच्ची बेहोश हो गई। जिसके बाद अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पीड़ित पिता ने आरोप लगाया कि एएनएम के गलत जगह सुई लगाने से बच्ची की मौत हुई है।


बच्ची पहले से बहुत रो रही थी
वहीं मामले को लेकर दूसरा पक्ष यानि की खोमा मंडल ने कहा है कि जब बच्ची को लेकर उसके माता-पिता वहां पहुंचे तो वह बहुत रो रही थी। हमने पूछा कि बच्ची की तबीयत ठीक है तो मां कहा कि हां ठीक है। इसके बाद बच्ची को पेंट वन,पीसीवी और आईपी का टीका लगाया गया। पोलियो की खुराक भी पिलायी। उन्होंने आगे कहा कि अगर बच्ची की तबीयत बिगड़ी तो सरकारी अस्पताल ले जाना चाहिए था, वहां जांच होती। वैसे हमने अपने विभाग के पदाधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी है।

 
पोस्टमार्टम कराने की बात सुनकर बिना शिकायत दर्ज कराए लौटा पीड़ित परिवार
बरवाअड्डा थाना में रविवार को पीड़ित पिता ने आवेदन दिया है। मामले को लेकर थाना प्रभारी विक्रम कुमार सिंह ने बताया कि हां नवजात का पिता शिकायत लेकर यहां आया था लेकिन जब हमने बच्ची के पोस्टमार्टम कराने की बात कही तो बिना शिकायत दर्ज कराए लौट गया। वहीं मामले को लेकर धनबाद डीआरसीएचओ डॉ रोहित गौतम ने कहा है कि मामले की जांच होगी। बच्ची को दिया गया टीका भारत सरकार की ओर से उपलब्ध कराया जाता है। यह पूरी तरह सुरक्षित है। बच्ची की मौत किन कारणों से हुई है, यह जांच के बाद ही बात चल पाएगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N