logo

जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत, 60 से अधिक बीमार; यहां की है घटना

jahreli_sarab1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 60 से अधिक लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती है। इनमें में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक मौत का आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद है। घटना के बाद राज्य सरकार एक्शन में आ गई है। मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सरकार ने कल्लाकुरिची के कलेक्टर-SP को हटा दिया है। इनकी जगह एमएस प्रशांत को कलेक्टर और रजत चतुर्वेदी को SP नियुक्त किया है।मौके पर स्वास्थ्य मंत्री एम.सुब्रमण्यम सहित स्टालिन सरकार के तीन मंत्री मामले की निरगानी कर रहे हैं।

शराब में मिला मेथनॉल का अंश

कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम में 18 जून को घटना हुई। जानकारी के अनुसार पीड़ितों में ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर हैं। शराब पीने के बाद रात होते-होते इन लोगों को दस्त, उल्टी, पेट दर्द और आंखों में जलन होने लगी।जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति के कन्नुकुट्टी (49) को गिरफ्तार किया है। उसके पास से लगभग 200 लीटर जहरीली शराब बरामद हुई है, जिसमें मेथनॉल मिला हुआ है।कल्लाकुरिची में 12 एंबुलेंस तैनात हैं। पुलिस के मुताबिक मरने वालों का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने पर मौत की असली वजह सामने आएगी।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताया
तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने घटना पर दुख जताया और जहरीली शराब के मामले में निरंतर चूक पर गंभीर चिंता जताई। उन्होंने X पर लिखा, "कल्लाकुरिची में जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत की खबर से मैं बहुत स्तब्ध हूं। कई और पीड़ित गंभीर हालत में हैं और जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। मैं अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

वहीं, CM एमके स्टालिन ने X पर लिखा कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं दुखी हूं। इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

Tags - Tamil Nadu News Kallakurichi News poisonous liquormk stalin