logo

धनबाद के इन बूथों पर 3400 लोगों ने किया वोट बहिष्कार, बोले- सरकार कुछ नहीं देगी

वोपग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद लोकसभा क्षेत्र के सिंदरी में 3400 लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। बूथ संख्या 398, 399 के मतदाता वोट करने नहीं जा रहे हैं। सुबह से बूथ पर मतदानकर्मी लोगों का इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब तक कोई नहीं पहुंचा है। मतदान केंद्र से थोड़ी दूरी पर ग्रामीण आवागमन करते दिखे लेकिन वोट नहीं दिया। वोट बहिष्कार की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। 


पौधारोपण कर रहे ग्रामीण
बीडीओ और डीएसपी सिंदरी बस्ती में पहुंचे हैं। लोगों को समझाने की कोशिश चल रही है। सिंदरी के एसडीपीओ भूपेंद्र राउत और बलियापुर के बीडीओ राजेश कुमार ग्रामीणों के साथ बातचीत चल रही हैं। इससे पहले 398 नंबर बूथ पर नागेश्वर प्रसाद सिंह नामक व्यक्ति ने चोरी-छिपे जाकर मतदान किया। उधर, ग्रामीण वोट करने की बजाय इलाके में पौधरोपण कर रहे हैं। इसकी वजह भी बता रहे हैं। 


इन मुद्दों पर वोट बहिष्कार 
बताया जा रहा है कि पानी, बिजली और विस्थापन के मुद्दे पर सिंदरी बस्ती के लोगों ने वोट का बहिष्कार किया है। एक युवा ने कहा कि मतदान करने की कोई वजह नहीं है। सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। रिफ्यूजी की तरह हम यहां रह रहे हैं। हमारे पास कोई प्रमाण पत्र तक नहीं है। हमने सरकार से गुहार लगाई, लेकिन किसी ने हमारी नहीं सुनी। इसलिए हमने वोट बहिष्कार किया है। हम पौधरोपण कर रहे हैं, क्योंकि यह ऑक्सीजन देगा। हमें जीवन देगा। सरकार हमें कुछ नहीं देगी। 
 

Tags - Dhanbad news Dhanbad news Dhanbad latest news vote in Dhanbad Lok Sabha vote vote boycott