logo

रामगढ़ : नलकारी नदी के किनारे पिकनिक मना रहे थे लोग, तभी आया सैलाब और सबकुछ बहा ले गया

a439.jpg

रामगढ़: 

राजधानी रांची (Ranchi) तथा आसपास के जिलों में बीते 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मूसलाधार बारिश (Heavey Rain) की वजह से शहर के आसपास बहने वाली कई नदियों (River) और नालों का जलस्तर बढ़ गया है। इस बीच कई हादसों (Accident) की भी खबर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार को पहाड़ी नदी के जलस्तर में अचानक हुई वृद्धि की वजह से कार सहित कम से कम 6 लोग बह गए। अब तक 4 लोगों का शव बरामद किया जा चुका है। 

पतरातू की नलकारी नही में हादसा
मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को पतरातू (Patratu) के नलकारी नदी (Nalkari River) में छोटी पुलिया में फोटो खिंचवा रहे 6 दोस्त कार सहित बह गये। उनमें 1 महिला भी शामिल थी। शनिवार को ही 2 लोगों का शव बरामद कर लिया गया था। बाकि 2 लोगों का शव रविवार को बरामद किया गया। पतरातू पुलिस (Patratu Police) अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी है। डीसी रामगढ़ (DC Ramgarh) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

रामगढ़ उपायुक्त ने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी है कि शनिवार को नलकारी नदी में वाहन डूबने के उपरांत एनडीआरएफ के सहयोग चे चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन में अब तक 4 शवों को बरामद कर लिया गया है। आगे का बचाव कार्य किया जा रहा है। 

 

अभी भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन
घटना के संबंध में बताया जाता है कि लगातार हो रही बारिश और पहाड़ों से उतर रहे पानी की वजह से नलकारी नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। नदी उफान पर आ गई। इसी दौरान हरिहरपुर पुल के पास कुछ लोग पिकनिक मना रहे थे। इसी दौरान पानी का स्तर बढ़ता चला गया। जब तक वे लोग स्थिति को समझ पाते वो नियंत्रण से बाहर हो चुकी थी। उफनाई नदी ने पिकनिक मना रहे सभी लोगों को कार सहित अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों का कहना है कि पानी में कम से कम 6 लोग बहे हैं। अभी तक 4 लोगों का शव बरामद किया जा चुका है। बाकियों की तलाश की जा रही है।