logo

साहिबगंज : ना किसी ने OTP पूछी ना ही कोई ट्रांजेक्शन किया, फिर भी खाते से गायब हो गये हजारों रुपये

a1217.jpg

भक्ति पांडेय/साहिबगंज: 

अब साइबर अपराधी बिना ओटीपी पूछे भी लोगों के खाते से रकम उड़ा रहे हैं। मामला साहिबगंज जिला के बरहड़वा प्रखंड का है। यहां स्फाउर रहमान और कुश कुमार के खाते से साइबर अपराधियों ने पैसों की निकासी कर ली। मामला 23 जुलाई का है लेकिन पीड़ितों ने शुक्रवार को जब प्राथमिकी दर्ज कराई तो मामला प्रकाश में आया। मिली जानकारी के मुताबिक स्फाउर रहमान के खाते से 2 बार में 20 हजार रुपये की निकासी कर ली गई।

 

2 बार में निकाल लिए 10 हजार रुपये
प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचे स्फाउर रहमान ने बताया कि  उनके खाते से 23 जुलाई को शाम 6 बजकर 45 मिनट पर 10 हजार रुपये और 24 जुलाई को सुबह 10 बजे 10 हजार रुपये की निकासी कर ली गई। इसी प्रकार बरहरवा थानाक्षेत्र अंतर्गत झिकटिया के रहने वाले कुश कुमार के खाते से 23 जुलाई को शाम 7 बजे 10 हजार रुपये की निकासी कर ली गई। 

अपराध शाखा में दर्ज कराई गई शिकायत
कुशवाहा टोला के रहने वाले महेंद्र कुमार कुशवाहा ने भी बताया कि उनके खाते से भी 2 बार में 10 हजार रुपये की निकासी कर ली गई। 19 जुलाई को 10 हजार और फिर 20 जुलाई को भी 10 हजार रुपये की निकासी कर ली गई। दिलचस्प है कि पीड़ितों को ना तो मोबाइल में किसी ने ओटीपी पूछी और ना ही इन लोगों ने हाल में किसी प्रकार का ट्रांजेक्शन किया था।

शिकायत लेकर बैंक पहुंचे इन पीड़ितों को बैंक-कर्मियों ने बताया कि ट्रांजेक्शन आईडी के जरिए पैसे की निकासी के स्त्रोत का पता लगाया जायेगा। खाते को आधार से अनलिंक करना होगा। खाते को फ्रिज भी करना होगा।