logo

Bihar : फेसबुक के जरिए दूसरे धर्म के लड़के से हुआ प्यार, जबरन धर्म बदलवाया, अब रखने से कर रहा इंकार

LOVE.jpg

बेगूसरायः
ब‍िहार के बेगूसराय में लव जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है। फेसबुक से हुए प्यार ने एक लड़की की जिंदगी बर्बाद कर रख दी। आरोपी पति ने तो लड़की को धोखा दिया ही, लेकिन अब उसके मायके वालों ने भी लड़की को रखने से मना कर दिया। अब पीड़िता कभी बेगूसराय तो कभी समस्तीपुर एवं सहरसा में दर-दर की ठोकर खा रही है । 


चैट प्यार में बदल गया 
दरअसल समस्तीपुर की लड़की को सहरसा के आफताब से सोशल मीडिया के जरिये प्यार हो गया था। पहले तो दोनों फेसबुक पर चैट किया करते थे लेकिन बाद में यह चैट प्यार में तब्दील हो गया और फिर दोनों ने मिलना-जुलना शुरू किया। दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई। युवती ने बताया कि वह बेगूसराय के एक कपड़े की दुकान में काम करती है। पहले आफताब बेगूसराय पहुंचा और दोनों में शारीरिक संबंध बने। आफताब ने मौके का लड़की से कई बार शारीरिक संबंध बनाए जिसमें कि 2 बार लड़की गर्भवती भी हुई, जिसे जबरन आफताब ने गर्भपात करा दिया।


तीसरी बार भी गर्भपात कराने को कहा 
लड़की के द्वारा शादी के लिए दबाव बनाया गया आफताब ने दोनों धर्म के हिसाब से शादी कर ली। लेकिन उसके बाद आफताब ने उस पर जबरन मुस्लिम बनने का भी दबाव बनाया। युवती मुस्लिम बनने के लिए भी तैयार हो गई, लेकिन जब तीसरी बार युवती गर्भवती हुई तब आफ़ताब ने फिर गर्भपात कराने को कहा। इस बार युवती ने गर्भपात कराने से इंकार कर दिया। तब आफताब ने अपना दामन छुड़ाने के लिए युवती को जान से मारने की धमकी दी और उससे दूरी बनाने लगा और अपना मोबाइल भी बंद कर लिया।


अब जाकर मामला दर्जा हुआ 
युवती ने समस्तीपुर महिला थाने में न्याय की गुहार लगाई, लेकिन वहां से उसे बेगूसराय में मामला दर्ज कराने का दबाव बनाया गया और जब बेगूसराय पहुंची तो यहां भी पुलिस ने उसका मामला दर्ज नहीं किया। फ‍िर युवती ने बेगूसराय के एसपी से न्याय की गुहार लगाई तब कहीं जाकर उसका मामला महिला थाने में दर्ज हुआ है, लेकिन अभी भी पुलिस के द्वारा आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बचती नजर आ रही है.