logo

गढ़वा में हाथियों के झुंड ने एक शख्स को पटक-पटक कर मार डाला

hothi.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गढ़वा जिले में हाथियों के झुंड ने जंगल में महुआ चुन रहे एक शख्स को पटक-पटक कर मार डाला। सुबह में हाथियों को देखकर लोग इधर उधर भागने लगे। जंगल में महुआ चुन रहे बाकी लोग तो भाग गए लेकिन एक व्यक्ति हाथी के चपेट में आ गया। मृतक की पहचान चिरका गांव निवासी 52 वर्षीय दशरथ सिंह के रूप में हुई है। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि दशरथ सिंह हर दिन की तरह आज सुबह 5 बजे महुआ चुनने जंगल गये थे। इस दौरान 20 से 25 की संख्या में पहुंचे हाथियों के झुंड ने दशरथ सिंह को अपनी चपेट में ले लिया और पटक-पटक कर मार डाला।

 
7 माह से जारी है हाथियों का आतंक
मृतक के पुत्र कैलाश सिंह, सुखदेव सिंह व पत्नी राजकली देवी‌ की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के कर्मियों एवं थाना प्रभारी अमित कुमार को दी। वन विभाग पर आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि हाथियों का आतंक लगातार प्रखंड में 7 महीने से जारी है, लेकिन वन विभाग के कर्मियों ने उसे भगाने के लिए अभी तक कोई पहल नहीं की है। 


10 हजार दिये गये 
इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश है। स्थानीय लोगों ने सड़क पर शव रखकर दो घंटे सड़क जाम कर दिया। दरअसल हाथियों के आतंक से लोगों में वन विभाग के प्रति नाराजगी है। फिलहाल तो वन विभाग ने मृतक के परिजनों को दाह संस्कार के लिए 10 हजार रुपए दिए गए है। सारी प्रक्रिया पूरी करने पर चार लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। 


 

Tags - Garhwa news Garhwa latest news Garhwa ki khabar Garhwa update Garhwa hindi news Garhwa elelphant news