logo

सिमडेगा : परीक्षा देने जा रही बच्ची का हुआ एक्सीडेंट, सिर पर लगे 7 स्टीच फिर भी गई एग्जाम देने...लोग जज्बे को कर रहे सलाम

MATG.jpg

सिमडेगा
लोगों के सामने थोड़ी मुश्किलें आती है तो लोग हिम्मत हारकर बैठ जाते हैं। लेकिन कभी-कभी हमारे सामने ऐसे उदाहरण आ जाते हैं जिन्हें देखकर फिर हौसलें के साथ खड़े होने का मन होता है। ऐसा ही एक उदाहरण सामने आया है सिमडेगा के ठेठईटांगर थाना क्षेत्र से। जहां मैट्रिक परीक्षा देने आ रही बच्ची का एक्सीडेंट हो गया था। वह घायल हो गयी थी काफी गंभीर चोटें भी लगी लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी उसने हौसला दिखाया और घायल अवस्था में मैट्रिक परीक्षा देने पहुंच गई और पूरे निर्धारित वक्त तक पूरी परीक्षा भी दी। 


बच्ची के सिर पर सात स्टिच लगे
दरअसल, बच्ची ब्यूटी डांग  आज सुबह घर से ऑटो से परीक्षा देने निकली थी लेकिन, रास्ते में अचानक मवेशी आ जाने के कारण ऑटो का संतुलन बिगड़ा और ऑटो पलट गया। ऑटो पलटने से  छात्रा ब्यूटी के सिर और चेहरे में गंभीर चोट आई। एक पत्रकार वहां से गुजर रहे थे तो उन्होंने तुरंत बच्ची को सदर अस्पताल पंहुचाया , बच्ची के सिर पर सात स्टिच लगे है। 


अलग कमरे में दी परीक्षा 
पत्रकार ने जिला प्रशासन की मदद से बच्ची को परीक्षा हॉल पंहुचाकर अलग कमरे में व्यवस्था कर परीक्षा दिलवाने की व्यवस्था करवाई। बच्ची के मुंह में भी चोट लगी थी, इसलिए सिर पर पट्टी और मुंह में रूई दबा कर उसने परीक्षा देने की हिम्मत दिखाई। परीक्षा केन्द्राधीक्षक बीरबल नाग ने भी इस घायल बच्ची के हौसले की तारीफ कर इसे अन्य बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत बताया। छात्रा के हौसले की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।