logo

हेमंत सोरेन के FIR पर एक्शन, रांची पुलिस ने ED अधिकारियों को भेजा नोटिस; पूछताछ के लिए बुलाया 

hemant_court_21.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची पुलिस ने ED अधिकारियों को समन भेजा है। समन हेमंत सोरेन द्वारा ST-SC थाने में दर्ज केस मामले को लेकर किया गया है। इस मामले में ईडी के कुछ अफसरों के साथ-साथ मीडिया संस्थानों को भी नोटिस भेजा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रांची पुलिस ने ईडी के एसोसिएट डायरेक्ट कपिल राज, असिस्टेंट डायरेक्टर देवव्रत झा, अनुपम कुमार, अमन पटेल को CRPC 41A के तहत नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।


कई मीडिया संस्थानों को भी समन
ईडी अफसरों के अलावा दिल्ली व रांची के मीडिया संस्थानों को भी नोटिस भेजा गया है। इन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। गौरतलब है कि 29 जनवरी को इन चैनलों ने हेमंत के दिल्ली आवास से ईडी द्वारा BMW कार और 36 लाख कैश बरामदगी की खबर चलाई थी। इसी बारे में पत्रकारों से खबर का स्त्रोत पूछा जाएगा। दिल्ली और रांची स्थित मीडिया संस्थान के पत्रकारों को भेजे गए नोटिस में उपस्थित होकर जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है।


छापेमारी को लेकर छवि खराब करने का लगाया गया था आरोप
गौरतलब है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के कुछ घंटों पहले रांची के एसटी- एससी थाना में आवेदन देकर ईडी के अफसरों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी। अपने आवेदन में हेमंत ने लिखा था कि जब वह 30 जनवरी को रांची लौटे तो मीडिया में आई खबरों से जानकारी मिली कि झारखंड भवन और शांति निकेतन स्थित आवास पर उनकी अनुपस्थिति में ईडी के अफसरों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसकी वजह से उनके और उनके परिवार की छवि धूमिल हुई है। स्थानीय मीडिया में जिस तरह से खबरें चलाई जा रही थीं, उससे साफ है कि एक आदिवासी को प्रताड़ित करने के लिए भूमिका बनाई गई है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86