logo

राज्य की दिशा और दशा को बदलने के लिए आजसू बुद्धिजीवी मंच की भूमिका अहम : सुदेश महतो 

RANCHI88771.jpg

रांची
राज्य की दिशा और दशा को बदलने के लिए आजसू बुद्धिजीवी मंच की भूमिका अहम है। बुद्धिजीवी मंच के सभी अनुभवी पदाधिकारी को अपने दायित्व का बोध है। बुद्धिजीवी मंच पार्टी की शक्ति का मुख्य केंद्र है। आपके अनुभव से हम राज्य को बेहतर बनाने की दिशा में मिलकर काम करेंगे। ये बातें पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने हरमू स्थित केंद्रीय कार्यालय में आयोजित आजसू बुद्धिजीवी मंच के नवनियुक्त पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण सह सम्मान समारोह में कही। इस दौरान उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने अपने पद का शपथ ग्रहण किया साथ ही पार्टी अध्यक्ष द्वारा उन्हें सम्मानित भी किया गया। 

बुद्धिजीवी मंच के सभी पदाधिकारियों का समर्पण और संगठन के प्रति अपना श्रेष्ठ देने का जज्बा हम सभी के लिए प्रेरणादायक है। आप सभी सरकार के अर्थ और सामर्थ्य को समझते हैं। सरकार के कार्यकाल का मूल्यांकन करने का समय है। पदाधिकारी अलग अलग क्षेत्र से हो सकते हैं लेकिन सब की सामूहिक जिम्मेदारी नए जनादेश के लिए काम करना है। 

पार्टी द्वारा राज्यभर में चलाए जा रहे जन जागरण पदयात्रा और राज्य के बेरोजगार युवाओं का बॉयोडाटा संग्रह अभियान के साथ ही 8 सितंबर को होने वाले नवनिर्माण संकल्प सभा और 9 सितंबर से हर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले नवनिर्माण संकल्प पदयात्रा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आप सभी को अपना योगदान देना है। 

आजसू बुद्धिजीवी मंच के केंद्रीय अध्यक्ष डोमन सिंह मुंडा ने कहा कि हम अपने विवेक, अनुभव और केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो के मजबूत कंधों के साथ झारखंड को विकसित बनाने के अपने संकल्प को पूरा करेंगे। हमारा लक्ष्य सुशिक्षित और सुविकसित झारखंड बनाने के लिए काम करना है। हम सभी को अपनी आखिरी सांस तक आजसू पार्टी के साथ मिलकर झारखंड की बेहतरी के लिए काम करना है।

आजसू बुद्धिजीवी मंच के केंद्रीय महासचिव मुकुंद चंद्र मेहता ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी राज्य के विभिन्न गांव में जाएंगे और आजसू पार्टी के नीति सिद्धांतों को जन जन तक पहुँचाने का काम करेंगे। बुद्धिजीवी मंच के सभी पदाधिकारी पूरे समर्पण के साथ काम कर रहे हैं। संगठन के प्रति समर्पण ही हमारी ताकत है। प्राकृतिक संपदाओं से परिपूर्ण राज्य आज भी विकास के पैमाने से दूर है यह विषय विशेषज्ञों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। शहजाद आलम आजसू बुद्धिजीवी मंच के रांची जिलाध्यक्ष बनाए गए।

इस अवसर पर आजसू बुद्धिजीवी मंच के उपाध्यक्ष प्रो॰ उमेश चंद्र मेहता, कामेश्वर प्रधान, महेंद्र मोदी, डॉ के पी सिन्हा, शिवशंकर प्रसाद, जितेंद्र सिंह, अंचल किंगर, काशी नाथ महतो, प्रशांत कुमार बलथरिया, मंजुर खान, कौशिक चांद, मनोज साहू, प्रो आनन्द कुशवाहा, डॉ राकेश सिन्हा,डॉ राम प्रसाद, प्रादुमन पाण्डेय इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित थें।


Tags - AJSU  Intellectual Forum Sudesh Mahato Jharkhand News