logo

उत्पाद सिपाही बहाली परीक्षा के स्थगित होने से गिरिडीह के अभ्यर्थियों में आक्रोश 

UTPAAD.jpg

द फॉलोअप डेस्क: 
उत्पाद सिपाही बहाली की प्रक्रिया को सरकार ने 3 दिनों के लिए स्थगित कर दिया है। इस फैसले से अभ्यर्थी नाराज हो गए हैं। उन्होंने इसका विरोध करते हुए मंगलवार सुबह बहाली स्थल के समीप गिरिडीह-डुमरी पथ को जाम कर दिया। 
जानकारी हो कि सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बहाली स्थगित करने की घोषणा की थी। जिसके बाद से अभ्यर्थियों में आक्रोश नजर आ रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि वे दूर-दूर से बहाली में भाग लेने आए हैं, कई लोग तो कर्ज लेकर पहुंचे हैं। उन्हें पता रहता कि दौड़ नहीं होनी है तो वे यहां आते ही नहीं। अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार और पदाधिकारी जानबूझ कर युवाओं को परेशान कर रहे हैं। साथ ही अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि दौड़ के दौरान उचित सुविधा भी नहीं दी जा रही है। 

गिरिडीह-डुमरी पथ पर अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई थी। जाम की सूचना मिलने के बाद सार्जेंट मेजर राजेश रंजन मौके पर पहुंचे और अभ्यर्थियों को समझाया। उन्होंने कहा कि बहाली 3 दिन के लिए स्थगित कि गई है। रद्द नहीं की गई। सार्जेंट मेयर के समझाने के बाद अभ्यर्थियों ने सड़क जाम हटाया। 
बतो दें कि गिरिडीह में पुलिस लाइन के सामने वाली सड़क पर अभ्यार्थियों को दौड़ाया जा रहा था। इस दौड़ के दौरान गिरिडीह में 100 से ज्यादा अभ्यार्थी बेहोश हुए थे, जिनका इलाज जैसे तैसे सदर अस्पताल में किया गया। मंगलवार को होने वाली दौड़ में भी शामिल होने के लिए सैकड़ों अभ्यर्थी गिरिडीह पहुंचे थे। सोमवार की रात तक अभ्यर्थी पहुंचते रहे। यहां पहुंचने के बाद अभ्यर्थियों को यह पता चला कि दौड़ स्थगित कर दी गई है। जिसके बाद अभ्यर्थी सड़क पर उतर आए।

Tags - गिरिडीह उत्पाद सिपाही बहाली स्थगित Giridih Excise constable reinstatement postponed