logo

Assembly Elections : 23 और 24 को झारखंड में बैठक करेगी निर्वाचन आयोग की टीम

EC1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारत निर्वाचन आयोग की टीम 23 सितंबर को सुबह 9 बजे दो दिवसीय झारखण्ड दौरे पर आएगी। इस दौरान आयोग की टीम झारखंड विधानसभा चुनाव पर मंथन और बैठकें करेगी। इनमें से आयोग की 4 बैठकें 23 सितंबर और 1 बैठक 24 सितंबर को होगी। झारखंड विधानसभा चुनाव पर मंथन करने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में दो निर्वाचन आयुक्त ज्ञानेश कुमार और डॉ सुखबीर सिंह संधु, तीन सीनियर डिप्टी इलेक्शन कमीश्नर, डिप्टी इलेक्शन कमीश्नर और उनके सपोर्ट के लिए 5 पदाधिकारियों सहित कुल 12 सदस्यीय टीम रांची आएगी।

होटल रेडिशन ब्लू में होगी बैठक
बैठक की शुरूआत मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में 23 सितंबर को सुबह 11 बजे होटल रेडिशन ब्लू में होगी, जिसमें विभिन्न राजनीतिक भी मौजूद रहेंगे। यह बैठक दोपहर 1 बजे तक चलेगी, जिसमें आयोग की टीम 6 राष्ट्रीय पार्टियों – आम आदमी पार्टी, भाजपा, बीएसपी, सीपीआई (एम), कांग्रेस व नेशनल पीपुल्स पार्टी और 3 क्षेत्रीय पार्टियों – आजसू, जेएमएम व आरजेडी के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक करेगी। सभी पार्टियों को 12-12 मिनट का समय दिया गया है।


राजनीतिक दलों के साथ बैठक खत्म होने के बाद आयोग की टीम 23 सितंबर को दोपहर से शाम तक के बीच में इंफोरस्मेंट एजेंसी के पदाधिकारियों सहित कई ऑफिसर और पदाधिकारी के साथ बैठक करेगी।

24 को वापस लौटेगी आयोग की टीम
निर्वाचन आयोग की टीम 24 सितंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक राज्य के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी, एसएसपी, एसपी, प्रमंडलीय आयुक्त, रेंज आईजी और जोनल आईजी के साथ झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी के साथ सुरक्षा संबंधी विषयों पर बैठक करेगी। 24 सितंबर को शाम 4 बजे निर्वाचन आयोग की टीम दिल्ली वापस लौट जाएगी।


 

Tags - Election Commission team Assembly Elections Jharkhand News News Jharkhand