logo

राजनीतिक विरोधियों की आवाज दबाने को SC-ST एक्ट का दुरुपयोग कर रही हेमंत सरकार: बाबूलाल

a8.jpeg

झारखंड बीजेपी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार पर एससी-एसटी एक्ट के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ऐसा पहले किसी भी सरकार के कार्यकाल में नहीं हुआ था। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों पर लगाम लगाने के इरादे से एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग करती है।

बाबूलाल ने पुलिस पर भयादोहन का लगाया आरोप
बाबूलाल ने ट्विटर (एक्स) पर सीएम हेमंत सोरेन को संबोधित करते हुए लिखा कि आपकी पुलिस निर्दोष लोगों का भयादोहन करने के लिए इस एक्ट का दुरुपयोग करती है। अवैध खनन और जमीन घोटाला जैसे केस की ओर इशारा करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जो भी राज्य में सरकार संरक्षित लूट के खिलाफ आवाज उठाता है उसके खिलाफ एक्ट का दुरुपयोग किया जाता है।

आदिवासी हितों की रक्षा के लिए है एससी-एसटी एक्ट 
सीएम हेमंत सोरेन पर आदिवासी समाज का अहित करने का आरोप लगाते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि एक्ट उनके हितों की रक्षा के लिए बनाया गया था लेकिन बार-बार उसके दुरुपयोग से समाज में भ्रम की स्थिति बन रही है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक और उच्च पदों पर बैठे लोगों को एससी-एसटी एक्ट का अपने कवच के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसे राजनीतिक विरोधियों की आवाज दबाने का हथियार नहीं बनाना चाहिए।