logo

भ्रष्टाचार में डूबे आदमी से क्यों मिलूंगा, सीएम हेमंत से मुलाकात के सवाल पर बोले बाबूलाल

a1014.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात के कयासों पर बाबूलाल मरांडी ने बड़ा बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने के बारे में सोच भी नहीं सकता जो भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री को लेकर कहा कि वह भ्रष्टाचार में इतने आकंठ डूबे हैं कि अपने राज्य के लोगों का भी सामना नहीं कर सकते। ईडी के छठे समन पर भी मुख्यमंत्री के हाजिर नहीं होने पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष  ने कहा कि वह खुद को बचाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री खुद कानून के मुताबिक काम नहीं करते तो हम दूसरों से इसकी उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

 

हेमंत सोरेन मिलना भी चाहें तो नहीं मिलूंगा!
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मुलाकात की कयास शायद किसी खास प्रयोजन से उठाए गए हों। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति भ्रष्टाचार में आकंठ डूबा हो उससे मिलने का बाबूलाल मरांडी सोच भी नहीं सकता। मैं लगातार उनके खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ रहा हूं। अपराधियों को सरकारी संरक्षण के खिलाफ आवाज उठा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं हेमंत सोरेन से मुलाकात करने की सोच भी नहीं सकता। यदि हेमंत सोरेन पहल करते भी हैं तो मैं नहीं मिलूंगा। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यदि विधानसभा में कार्यवाही के दौरान, रास्ते में आने-जाने के दौरान या किसी कार्यक्रम में मुलाका हुई तो और बात है। 

बाबूलाल और हेमंत सोरेन के मुलाकात के कयास
दरअसल, मंगलवार को यह कयास लगे कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुलाकात हुई है। हालांकि, कोई भी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर सका। रांची से लेकर दुमका तक कयास लगते रहे। इस बीच दुमका में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने राज्य के पिछड़ेपन के लिए पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्र के पास बकाया राशि का मुद्दा भी उठाया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी ही जात, बिरादरी और समुदाय के कुछ लोग विपक्षियों के साथ मिलकर षड्यंत्र करते हैं। इस बीच मुख्यमंत्री ने ईडी के छठे समन पर इशारों-इशारों में ही कहा कि कुछ लोगों को लगा था कि मैं आज यहां (दुमका) नहीं आ पाऊंगा लेकिन उनको यह भ्रम है। 

मुख्यमंत्री को जमीन घोटाला केस में छठा समन हुआ था
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची जमीन घोटाला केस में ईडी ने छठा समन जारी किया। उनको आज पूछताछ के लिए हाजिर होना था लेकिन वह नहीं गए। सीएम हेमंत ईडी कार्यालय के सामने से होकर रांची एयरपोर्ट गए और दुमका के लिए उड़ान भरी। सीएम ने इस बीच ईडी को चिट्ठी लिखकर पूछा है कि एजेंसी उन्हें सहयोग के लिए बुला रही है या आरोपी मानती है।