logo

Ranchi : SI संध्या टोपनो की हत्या पर बोले बाबूलाल, पुलिसकर्मी ही सुरक्षित नहीं तो आम आदमी की सुरक्षा की क्या गारंटी है! 

A261.jpg

डेस्क: 

रांची में एक महिला पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई। बुधवार तड़के 3 बजे रांची के तुपुदाना थाने में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर संध्या टोपनो (SI Sandhya Topno) की पिकअप वैन से कुचलकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामले में 1 अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिसकर्मी की हत्या के बाद झारखंड में सियासत गर्मा गई है। विपक्ष ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर हेमंत सरकार पर निशाना साधा है। राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है। अपराधियों में कानून का भय नहीं रह गया है। वे एक पुलिसकर्मी की हत्या करने में भी नहीं  हिचक रहे।

 

बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर कसा तंज
राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर एसआई संध्या टोपनो हत्याकांड को लेकर लिखा कि आज सुबह 3 बजे राँची के तुपुदाना थाने में पदस्थापित 2018 बैच की दारोगा संध्या टोपनो के ऊपर वाहन चेकिंग के दौरान पिकअप वैन चढ़ाए जाने की सूचना मिली, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।प्रथम दृष्टया ये कोई दुर्घटना नहीं लगती। कहीं ये अपराधियों की सुनियोजित साजिश तो नहीं? विनम्र श्रद्धांजलि।

 

बाबूलाल मरांडी ने आगे लिखा कि झारखंड में अपराधियों की हिम्मत अपने चरम पर है। आज जिस प्रकार गौ तस्करों ने राज्य की राजधानी रांची में महिला दारोगा संध्या टोपनो की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी, उससे तो यही लगता है कि प्रतिबंधों के बावजूद गौ तस्करी का बड़ा गिरोह काम कर रहा है,जिसके लिए एक पुलिस पदाधिकारी की हत्या भी कोई बड़ी बात नहीं। जब राज्य में पुलिस अधिकारी सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी की सुरक्षा की क्या गारंटी है? भ्रष्टाचारियों को संरक्षित करने के चक्कर में आज झारखंड की क्या दुर्दशा हो गई, अब किसी से छिपी नहीं है। इन गिरोहों के सरगनाओं की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। 

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने साधा निशाना
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) ने भी महिला पुलिसकर्मी की हत्या की घटना की निंदा की है। उन्होंने लिखा कि झारखंड की एक और बेटी हिम्मतवाले अपराधियों की शिकार हो गई। यह बहुत ही दुखद और शर्मनाक है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि राज्य में अब पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं। रूपा तिर्की मामले की तरह संध्या टोपनो जी की हत्या भी कहीं रहस्य बन कर न रह जाए?

दिवंगत संध्या टोपनो के भाई ने मांगा न्याय
एसआई संध्या टोपनो हत्याकांड को लेकर रांची जिला अधिकारी संघ के अध्यक्ष आनंद खलको (Anand Khalko) ने कहा कि घटना में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। अपराधियों को दंडित करने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाना चाहिए। वहीं दिवंगत एसआई संध्या टोपनो के भाई अजीत टोपनो (Ajit Topno) ने कहा कि यदि कोई ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी को कुचल रहा है तो ये केवल हत्या है। जब सूचना मिली थी कि पशुओं की तस्करी की जा रही हो तो विभाग को पर्याप्त बल भेजना चाहिए थे।