logo

'जब तक हेमंत सोरेन सीएम हैं, झारखंड में कोई सुरक्षित नहीं'; दुमका में बोले बाबूलाल

a245.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, दुमका:

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दुमका में बाइक रैली में हिस्सा लिया। दुमका से लिट्टीपाड़ा के बीच निकाली गई आदिवासी अधिकार बाइक रैली में सैकड़ों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया। रास्ते में कई जगह फूल बरसाकर बाबूलाल मरांडी का स्वागत-अभिनंदन किया गया। बता दें कि संताल परगना में ये बाबूलाल मरांडी की दूसरी आदिवासी अधिकार बाइक रैली थी। इससे पहले बाबूलाल मरांडी साहिबगंज में आयोजित रैली में शामिल हुए थे। 

कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर विफल है सरकार!
रैली को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने झारखंड की विधि-व्यवस्था को लेकर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर निशाना साधा। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन जब तक मुख्यमंत्री हैं, राज्य में कोई सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में जल, जंगल और जमीन की लूट मची है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में आकंठ भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि पुलिस ही वसूली में लगी है तो उनसे सुरक्षा की उम्मीद करना बेमानी होगी।

 

वाजपेयी ने पूरा किया था झारखंड का सपना
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने झारखंड अलग राज्य का सपना साकार किया। उन्होंने कहा कि झारखंड का विकास बीजेपी के शासनकाल में हुआ था और बीजेपी ही आगे भी विकास कार्य कर सकती है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के आदिवासी समाज को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। 

बीजेपी ने केंद्र में आदिवासी मंत्रालय बनाया था
बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी को आदिवासी हितैषी पार्टी बताते हुए कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार ने ही आदिवासी मंत्रालय का गठन किया था। आज मोदी मंत्रिमंडल में जनजाति समाज के 8 केंद्रीय मंत्री हैं। राष्ट्रपति पद पर एक आदिवासी बेटी विराजमान है। उन्होंने कहा कि बीजेपी संताल परगना की सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। यहां मजबूत जनाधार है।