logo

BJP ही करेगी आदिवासियों का विकास, केंद्र सरकार जनभावना समझती है; नामकुम में बोले बाबूलाल

a834.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, नामकुम:

नामकुम में बीजेपी के मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति पथ पर अग्रसर है। विश्वभर में भारत का सम्मान बढ़ा है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जब 2014 में देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने शपथ ली तो कहा था कि एनडीए सरकार गांव, गरीब, किसान, आदिवासी, दलित और पिछड़ा सहित सबका साथ-सबका विकास की अवधारणा पर समर्पित रहेगी। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 9 साल के कार्यकाल में मोदी सरकार हर वादे पर खरी-उतरी है। जनता का विश्वास केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के प्रति बढ़ा है। बीजेपी जनमन को समझती है। 

कल्याणकारी योजनाओं से बदला गरीबों का जीवन
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि गरीबों के घर शौचालय बनवाकर मोदी सरकार ने मां-बेटी और बहनों का सम्मान बढ़ाया। गरीबों को जनधन खाता से जोड़ा। पक्के मकान, गैस कनेक्शन और नल-जल योजना के जरिए गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने का प्रयास किया। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की गारंटी दी। 5 किलो मुफ्त राशन से यह सुनिश्चित किया कि कोई भूखा न सोए। पीएम विश्वकर्मा योजना के जरिए गांव के हुनरमंद कारीगरों को मजबूत किया जाएगा। 

 

जनजातीय जनभावना को समझती है भारतीय जनता पार्टी
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जनभावनाओं को समझती है। पिछले 50 वर्षों में कांग्रेस पार्टी ने झारखंड अलग राज्य के आंदोलन को दबाया। आंदोलन की बोली लगाई। आखिरकार अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने अलग राज्य का सपना साकार किया। आदिवासी-मूलवासी के विकास का ढिंढोरा पीटने वाले आदिवासियों को लूट रहे हैं। अटल सरकार ने जनजाति मंत्रालय का गठन किया। संताली भाषा को 8वीं सूची में शामिल किया। आज मोदी मंत्रिमंडल में 8 मंत्री जनजाति समाज के हैं। बीजेपी ने जनजातीय समाज के शहीदों को सम्मान दिया। भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।