logo

धीरज साहू के ठिकानों से मिला पैसा कांग्रेस पार्टी और हेमंत सोरेन का कालाधन- बाबूलाल मरांडी

a539.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को राज्यसभा सांसद धीरज साहू कैश बरामदगी प्रकरण को लेकर कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर फिर हमला बोला। प्रदेश कार्यालय में मीडिया से मुखातिब बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सांसद धीरज साहू के विभिन्न ठिकानों से आयकर की छापेमारी में बरामद रुपये दरअसल, कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का कालाधन है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि धीरज साहू की गिरफ्तारी और पूछताछ से सब उजागर हो जाएगा। 

किसी को इतनी रकम रखने की इजाजत नहीं
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कोई कितना भी बड़ा व्यापारी हो, उसे इतनी नकदी घर में रखने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई इतनी बड़ी रकम घर पर रखता भी नहीं है, बशर्ते की वह कालाधन न हो। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार के कई पदाधिकारियों और मुख्यमंत्री से जुड़े लोगों के पास ईडी की छापेमारी में करोड़ों रुपये मिले। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार के करप्शन का पैसा गाड़ियों में भरकर विभिन्न ठिकानों में भेजे गए। गहन पूछताछ से सब सामने आएगा।

छापेमारी में अब तक 351 करोड़ रुपये मिले 
गौरतलब है कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू और उनके करीबियों के ठिकानों से आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक 351 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। आईटी के वरीय अधिकारियों का कहना है कि किसी एक व्यक्ति के पास से मिली यह सबसे बड़ी रकम है। दरअसल, 6 दिसंबर को आयकर विभाग ने धीरज साहू और उनके करीबियों के ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के तकरीबन आधा दर्जन पर छापा मारा था। यह छापेमारी अभी भी जारी है।