logo

कैश कांड : बंगाल CID ने कांग्रेस विधायक डॉ. इरफान अंसारी के आवास पर मारा छापा

a1515.jpg

जामताड़ा:

बंगाल सीआईडी की एक टीम ने जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी के आवास पर छापेमारी की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बंगाल सीआईडी की टीम ने कैश कांड की जांच के सिलसिले में जामताड़ा विधायक के आवास पर छापमारी की। ये छापेमारी तकरीबन साढ़े 3 घंटे तक चली। छापेमारी कर बाहर निकले सीआईडी के अधिकारियों ने इस कार्रवाई के बारे में कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

गौरतलब है कि विधायक डॉ. अंसारी फिलहाल बंगाल सीआईडी की हिरासत में हैं जहां उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। बता दें कि बंगाल की हावड़ा जिला स्थित पांचला पुलिस ने इरफान अंसारी को 2 अन्य विधायकों के साथ 49 लाख रुपये कैश के साथ हिरासत में लिया था। मामला 30 जुलाई का है। 31 जुलाई को बंगाल पुलिस ने डॉ. अंसारी को गिरफ्तार कर लिया था। 

30 जुलाई को हुई थी गिरफ्तारी
गौरतलब है कि बीते 30 जुलाई को हावड़ा (ग्रामीण) एसपी स्वाति की अगुवाई में पांचला थानाक्षेत्र अंतर्गत रानीहाट मोड़ के पास काले रंग की एसयूवी में सवार जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी, खिजरी विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी को हिरासत में लिया था। उनके पास 49 लाख रुपये की भारी-भरकम रकम मिली थी। तीनों विधायकों ने दलील दी थी कि वे आदिवासी दिवस को लेकर साड़ी खरीदने कोलकाता जा रहे हैं, लेकिन पूछताछ में वे पैसों का कोई ठोस स्त्रोत बता पाने में नाकाम रहे। तकरीबन 16 घंटे की पूछताछ के बाद 31 जुलाई को तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। तीनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से इन्हें बंगाल सीआईडी की हिरासत में भेज दिया गया। 

अनूप सिंह ने दर्ज कराई प्राथमिकी
मामले में 31 जुलाई को बेरमो से कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया था कि इरफान अंसारी ने उनको झारखंड की मौजूदा हेमंत सरकार को गिराने के एवज में बड़ी रकम और मंत्रीपद का लालच दिया था। अनूप सिंह ने नमन बिक्सल कोंगाड़ी, राजेश कच्छप और इरफान अंसारी पर आरोप लगाया था कि उन लोगों ने कोलकाता बुलाया था जहां से गुवाहाटी जाकर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा से मुलाकात करनी थी। 

अनूप सिंह से कोलकाता में पूछताछ
बता दें कि कैश कांड मामले में बंगाल सीआईडी ने बेरमो विधायक अनूप सिंह को भी समन करके कोलकाता बुलाया है। भवानी भवन में उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि अनूप सिंह से उनके एफआईआर के समर्थन में पूछताछ की जायेगी।