logo

बीजेपी के समर्थन से हुई जातीय जनगणना, मंडल कमीशन में भी हमारी कृपा; बोले सम्राट चौधरी

a76.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, बिहार:

बिहार में जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। लालू प्रसाद ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने जातिगत जनणना में बाधा पहुंचाने का प्रयास किया। षड्यंत्र किए। आरोपों पर पलटवार करते हुए बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि बीजेपी के समर्थन से ही जातीय जनगणना का काम शुरू हुआ। सम्राट चौधरी ने दावा किया कि उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जनगणना के आंकड़े जारी करने के लिए कहा था। दरअसल, तेजस्वी यादव ने भी बीजेपी पर जातीय जनगणना की प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया था। 

मंडल कमीशन बीजेपी की कृपा थी!
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मंडल कमीशन को लेकर भी बड़ा बयान दिया। लालू यादव पर जातीय उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि मंडल कमीशन भी बीजेपी की कृपा से ही लागू हुआ था। सम्राट चौधरी ने कहा कि शुरू से ही बीजेपी ने प्रदेश में जातिगत जनगणना का समर्थन किया। उन्होंने आरोप लगाया है कि अभी भी पूरी रिपोर्ट जारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि अभी आर्थिक और सामाजिक तौर पर पिछड़े वर्गों की रिपोर्ट नहीं आई है। सम्राट चौधरी ने कहा कि सभी आंकड़ों की विस्तृत विवेचना के बाद बीजेपी बयान देगी। 

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर लगाया यह आरोप
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी आरोप लगाया कि बीजेपी ने जातीय जनगणना में अड़ंगा लगाने का प्रयास किया। पटना में मीडिया से मुखातिब तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार का नेता प्रतिपक्ष रहते मैंने प्रधानमंत्री से देश में जातीय जनगणना कराने की मांग की थी लेकिन उन्होंने खारिज कर दी।