logo

कांग्रेस ने 60 साल तक आदिवासियों का वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया, खूंटी में बोले अर्जुन मुंडा

a806.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, खूंटी:

झारखंड के खूंटी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अर्जुन मुंडा ने खूंटी जिला के अलग-अलग गांवों में जाकर जनसंपर्क अभियान चलाया। अर्जुन मुंडा ने ग्रामीणों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज की चिंता केवल हमारी सरकार ने की। पहले 60 साल के शासनकाल में कांग्रेस पार्टी ने आदिवासी जनजातीय समाज को केवल वोट बैंक समझा और इसका इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज को विकास की प्रथम पंक्ति में लाने के लिए खूंटी संसदीय क्षेत्र में 20 एकलव्य स्कूल खोलने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। यहां 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई होगी। उनके लिए छात्रावास भी होगा।

 

खूंटी की जनता के लिए पीएम के दिल में खास जगह
अर्जुन मुंडा ने कहा कि खूंटी के लोगों के लिए पीएम मोदी के दिल में खास जगह है। वे अपने भाषणों में अक्सर धरती आबा बिरसा मुंडा का जिक्र करते हैं। उनके ही नेतृत्व में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में घोषित किया। यह खूंटी वासियों के लिए गर्व कि बात है। कांग्रेस ने हमेशा से आदिवासी समाज के योगदान को भुलाने का काम किया लेकिन भाजपा आज उनके योगदान को सबके समक्ष ला रही है।

मैं आपको पीएम मोदी का जोहार बोलने आया हूं
अर्जुन मुंडा ने कहा कि कल चाईबासा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने मुझे एक कार्य सौंपा है, उन्होंने कहा था कि खूंटी की जनता को मेरा जोहार बोलना। मैं प्रधानमंत्री की तरफ से आप सभी को जोहार और प्रणाम करता हूं। साथ ही आप सभी से अपील करता हूँ कि हम सभी को मिलकर फिर से एक बार मोदी सरकार बनाना है।

Tags - Jharkhand NewsArjun MundaKhuntiLok Sabha Election 2024Lok Sabha Election