logo

शीतकालीन सत्र : निलंबित BJP विधायक राज्यपाल से मिलने पहुंचे, सरकार को बर्खास्त करने की होगी मांग

rakbhawan.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
BJP का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचा है। राज्यपाल से मिलने पहुंचे BJP के प्रतिनिधिमंडल में BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, बिरंची नारायण, किशुन दास, दुल्लू महतो, सविता महतो, सीपी सिंह, शशि भूषण मेहता, कोचे मुंडा और भानु प्रताप शाही शामिल हैं। यह सभी लोग सदन की कार्यवाही और उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भाजपा के तीन विधायकों को सदन की कार्यवाही से निष्कासित करने के मामले को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन देने पहुंचे हैं। 


क्यों मिले राज्यपाल से 
आपको बता दें सदन में हंगामा करने वाले BJP के तीन विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र महतो ने निलंबित कर दिया है। जिसमें भाजपा के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण, भानु प्रताप शाही और जेपी पटेल शामिल हैं। इन तीनों को वर्तमान में चल रहे सत्र की कार्यवाही से निष्कासित कर दिया गया है। जिसके बाद BJP विधायकों ने जमकर हंगामा किया, साथ ही उन्होंने कहा था कि वह राज्यपाल से मिलकर के इसकी शिकायत करेंगे। 


क्या है मामला 
झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरे दिन आज बीजेपी के विधायक हाथों में तख्तियां लेकर पहुंचे थे। उन्होंने खूब नारेबाजी की। बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के अंदर और बाहर खूब हंगामा किया। जिसको लेकर विधानसभा स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो ने कहा कि प्रश्नकाल को हंगामा काल बना दिया गया है। इसके बाद स्पीकर ने भानु प्रताप शाही और बिरंची नारायण समेत तीन BJP विधायकों को शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया। स्पीकर ने कहा कि आपकी आदत खराब हो गई है। आपकी वजह से सदन बार-बार बाधित हो रहा है। आग्रह करने पर सुन भी नहीं रहे है।  जिसके बाद विधायक बिरंची नारायण और भानु प्रताप शाही को सदन से मार्शलों ने विधानसभा से निकाला। जिसके बाद बीजेपी विधायकों ने तानशाही नहीं चलेगी के नारे लगाए। बीजेपी विधायकों ने सदन का बहिष्कार भी किया।