logo

सीएम हेमंत को ED की चिट्ठी पर BJP का तंज, बोली- ये तो सम्मान है

bokarobjp.jpg

द फॉलोअप डेस्क, बोकारो 

मुख्यमंत्री को ईडी द्वारा किये गए सातवें समन को बीजेपी ने सम्मान बताया है। दरअसल, जमीन घोटाला मामला में ईडी ने हेमंत सोरेन को सातवीं बार समन भेजा है। इससे पहले ईडी के लगातार 6 समन करने के बावजूद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए। इस बार फिर सातवीं बार ईडी ने मुख्यमंत्री को पूछताछ को लेकर समन भेजा है, लेकिन ईडी ने इस बार उन्हें दफ्तर बुलाने की बजाय उनसे ही दिन तारीख और स्थान तय करने को कहा है। ईडी ने मुख्यमंत्री को इसके लिए 2 दिनों का समय दिया है। 

मुख्यमंत्री को ईडी का करना चाहिये सम्मान 

बीजेपी के मुख्य सचेतक बिरंचि नारायण ने सातवें समन पर तंज कसते हुए कहा कि ईडी ने उन्हें सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री को ईडी का सम्मान करना चाहिये। क्योंकि जिस तरह ईडी ने बार-बार उन्हें समन किया लेकिन वह 6 समन के बाद भी हाजिर नहीं हुए। ईडी ने इस बार उनसे ही समय, स्थान और तारीख तय करने की बात कही। ईडी ने कहा कि मुख्यंमंत्री जहां चाहेंगे ईडी के अधिकारी उनसे वहीं पूछताछ कर लेंगे। इसके लिये ईडी ने उन्हें 2 दिनों का समय दिया है। बिरंचि ने कहा कि ऐसा एक आम आदमी के साथ नहीं होता। 

हेमंत सोरेन ने सवा 3 करोड़ जनता को दिया धोखा 

29 दिसंबर को हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली सरकार ने अपना 4 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया। 4 साल पूरे होने पर जहां मुख्यमंत्री ने कई उपलब्धियां गिनवाईं, तो वहीं बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हेमंत सरकार के 4 साल के कार्यकाल को असफल बताया। बिरंचि नारायण ने भी बोकारो स्थित अपने आवासीय कार्यालय में प्रेस वार्ता किया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने झारखंड की सवा 3 करोड़ जनता के साथ वादाखिलाफी किया है। उन्होंने झूठ और फरेब कर सत्ता हासिल की। सरकार में आने से पहले हेमंत सोरेन ने कई बड़े वादे किये। युवाओं के 5 लाख नौकरी देने में असफल रहे। इतना ही नहीं बेरोजगारी भत्ता देने के वादे से मुकर गई। उन्होंने आरोप लगाया कि हेमंत की सरकार ने 70 हजार करोड़ रूपये की लूट की है। राज्य में कानून व्यवस्था बिलकुल चौपट है। सरकार किसी भी मोर्चे पर सफल नहीं है। उन्होंने कहा कि आने वाला साल झारखंड की जनता के लिए नै उम्मीद लेकर आएगा।