logo

धनतेरस पर रांची में बिके 7 करोड़ के झाड़ू, जमकर हुई खरीददारी

jharu_market.jpg

रांची
राजधानी रांची में शुक्रवार को धनतेरस के मौके पर बाजारों में खूब रौनक देखने को मिली। लोगों ने जमकर खरीददारी भी की। सुबह से ही सोना-चांदी, गाड़ी, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेने वालों का दुकानों और शोरूम के बाहर तांता लगा था। वहीं धनतेरस के मौके पर झाड़ू खरीदना भी काफी शुभ माना जाना है। आपको जान कर हैरानी होगी लेकिन इस बार रांची में 7 करोड़ के झाड़ू बिके हैं। इसमें नारियल और फूल दोनों शामिल हैं। ऐसे एक बड़े कारोबारी ने अनुमान लगाया है। 


इतने में बिके झाड़ू
कारोबारी के मुताबिक इस बार वियतनाम और इंडोनेशिया के साथ घास वाले झाड़ू की भी खूब बिक्री हुई। धनतेरस पर बाजार में जहां फूल झाड़ू 60 से 150 रुपए प्रति पीस के दर से बिक रही थी। वहीं नारियल झाड़ू 40 से 60 रुपए प्रति पीस के दर से बिक रही थी। इसके अलावा 100 रुपए में 100 पीस वाले दीये भी खूब बिके। 


सबसे ज्यादा ज्वेलरी बाजार ने किया कारोबार
वहीं आपको बता दें कि इस बार धनतेरस के मौके पर सबसे ज्यादा बिकी ज्वेलरी बाजार में हुई। इस बार ज्लेवरी बाजार में करीब 600 करोड़ का कारोबार हुआ है।  वहीं दूसरे नंबर पर ऑटोमोबाइल रहा जिसमें इस बार 456 करोड़ के कारोबार का अनुमान लगाया गया है। बड़े शोरूमों में हाल यह था कि पूरे महीने में जितने गाड़ी वो बेच पाते थे उन्होंने उतनी गाड़ी एक दिन में ही बेच दी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N