logo

Ranchi : राजीव गांधी ने रखी थी सूचना क्रांति की बुनियाद, मेधा विद्यार्थी सम्मान समारोह में बोले बंधु तिर्की

A262.jpg

रांची: 

राजीव गांधी मेधा विद्यार्थी-2022 सम्मान समारोह का आयोजन गुरुवार को मोरहाबादी स्थित संगम गार्डेन में किया गया। यहां परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव एवं झारखंड प्रभारी अविनाश पाण्डेय, पार्टी के के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, पार्टी विधायक दल के नेता अलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक प्रदीप यादव एवं मांडर विधानसभा से नव निर्वाचित विधायक शिल्पी नेहा तिर्की एवं उपस्थित गणमान्य अतिथियों ने छात्र-छात्राओं को सम्मान प्रदान कर प्रोत्साहित किया। 

प्रभारी अविनाश पांडेय ने भी की शिरकत
समारोह में प्रभारी अविनाश पाण्डेय एवं तमाम अतिथियों ने उपस्थित बच्चों का मनोबल बढ़ाया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगा रहे शिक्षकों, होनहार विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं भी दी। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि सूचना क्रांति की बुनियाद भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने रखी थी। बंधु तिर्की ने कहा कि सौभाग्य की बात है कि हमें राजीव गांधी के नाम पर बच्चों को सम्मानित करने का मौका मिला। 

राजीव गांधी ने रखी सूचना क्रांति की बुनियाद
बंधु तिर्की ने कहा कि सूचना क्रांति के सपना राजीव गांधी ने 20वीं सदी में ही देख लिया था। उन्होंने कहा कि, ये हमारे लिए गर्व का विषय है कि झारखंड के बच्चे बड़े पैमाने पर कामयाब हो रहे हैं। बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए बंधु तिर्की ने कहा कि आप लोग शिक्षा के क्षेत्र में नए मुकाम हासिल करें। डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस, आईपीएस और वैज्ञानिक बनें। यही हमारी कामना है। मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि अनुशासन, मेहनत, संघर्ष और समर्पण के साथ-साथ समाज के लिए कुछ करने की जिज्ञासा विद्यार्थी जीवन की खासियत होनी चाहिए। इसी से सफलता मिलेगी। 

शिल्पी नेहा तिर्की ने बच्चों को प्रोत्साहित किया
शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि राज्य के बच्चों में अपार प्रतिभा है। मेधावी छात्रों को आगे बढ़कर समाज की जिम्मेदारी लेनी होगी। अपने करियर पर भी फोकस करना होगा। शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि निरंतर मेहनत और अभ्यास से जीवन के किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। विधायक ने कहा कि राजीव गांधी मेधा विद्यार्थी सम्मान समारोह कार्यक्रम की काफी सराहना हो रही है। छात्र-छात्राओं में काफी उमंग और उत्साह है। हम आगे भी ऐसे आयोजन करते रहेंगे। 

सम्मान समारोह में स्कूली बच्चों को मिला सम्मान
समारोह में उर्स लाइन कान्वेंट गर्ल्स स्कूल, संत पॉल्स, संत जोसेफ़, बालिका शिक्षा भवन, कार्मेल गर्ल्स हाई स्कूल, जुएल लकड़ा हाई स्कूल समेत रांची, मुरी और मांडर के कई स्कूलों के मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। समारोह में नकुल सिंह, कुमार राजा, राकेश किरण महतो, गुंजन सिंह, सुरेश बैठा, राजीव रंजन प्रसाद, मजकुर अंसारी समेत स्कूलों के प्राचार्य एवं अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।