logo

Ranchi : मेरी राजनीतिक छवि को धूमिल करने का षड्यंत्र थी CBI की जांच: बंधु तिर्की

TIRKEY.jpg

रांची: 

बंधु तिर्की ने मंगलवार को राजधानी रांची में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। बंधु तिर्की ने कहा कि इस प्रेस वार्ता  34वें राष्ट्रीय खेल कॉम्प्लेक्स घोटाले की सीबीआई जांच के संबंध में आम जनता के समक्ष तथ्यों को सार्वजनिक करने के लिए बुलाई गई है। बंधु तिर्की ने कहा कि एक ही मामले की बार-बार सीबीआई जांच का उद्देश्य मेरी राजनीतिक छवि को धूमिल करने का षडयंत्र है। 

मेरी आवाज को कुंद करने की कवायद! 
बंधु तिर्की ने कहा कि इस पूरी कवायद का एक ही संदेश है कि आदिवासी, दलित, पिछड़े और इल्पसख्यकों के हक अधिकार के लिए संघर्ष करने वालों की आवाज को कुंद करना। बंधु ने कहा कि यदि इस घाटोले में मेरी संलिप्ता होती है तो मेरे द्वारा अर्जित की गई चल-अचल संपत्ति 100 करोड़ रुपये और बसंत कुंज (नई दिल्ली) में 8 करोड़ रुपये की संपत्ति कहां मिली। आरोपों के मुताबिक तो इसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए था। 

मेरे द्वारा अर्जित चल-अचल संपत्ति का साक्ष्य नहीं
बंधु तिर्की ने कहा कि इस मामले में सीबीआई ने केस संख्या-RC5 (A)/2010 के तहत मेरे ऊपर लगे आरोपों की जांच की गई। जांच के बाद पाया गया कि मेरे द्वारा अर्जित की गई चल-अचल संपत्ति का कोई साक्ष्य नहीं है। मेरे द्वारा किसी कंस्ट्रक्शन कंपनी को फेवर करने का भी कोई साक्ष्य नहीं मिला है। इस संदर्भ में इसी जांच रिपोर्ट सह क्लोजर रिपोर्ट की पृष्ठ संख्या-7 में सीबीआई ने कहा कि "Thus the allegation regarding the favours given by sri bandhu tirkey to the construction could not be proved" . 


अंग्रेजी में लिखी उपरोक्त पंक्ति का लब्बो-लुआब ये है कि बंधु तिर्की के खिलाफ कंस्ट्रक्शन कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप सिद्ध नहीं होता। 

मंत्री बनने से पहले ही लिए जा चुके थे फैसले! 
बंधु तिर्की ने कहा कि सीबीआई रिपोर्ट में ये कहा गया है कि जांच के क्रम में ये भी पाया गया कि राष्ट्रीय खेल के आयोजन से संबंधित सभी फैसले उनके मंत्री बनने के पहले ही लिए जा चुके थे। मैंने उन निर्णयों को केवल कार्यकेवल कार्यरूप दिया। जांच में ये भी दर्ज किया गया है कि इस कार्य में सम्मिलित झारखंड सरकार के पीडब्ल्यूडी और खेल कूद विभाग को इनके द्वारा केवल संसाधन उपलब्ध करवाये गये। जिसका निर्णय पहले ही लिया जा चुका था। यही सच्चाई है। 

बसंत कुंज में फ्लैट औऱ 100 एकड़ जमीन का साक्ष्य नहीं
पूर्व विधायक बंधु तिर्की ने ये भी कहा कि उपरोक्त तथ्यों के आलोक में सीबीआई ने अनुसंधान के बाद सारे आरोपों को खारिज कर दिया। कहा कि दिल्ली के बसंत कुंज  में फ्लैट और रांची के बनहोरा में 100 एकड़ जमीन होने का कोई साक्ष्य नहीं है।