logo

झारखंड में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर वेकैंसी, 357 पदों पर होगी भर्ती; देखें डिटेल

VACANCY.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
झारखंड में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर वेकैंसी निकली है। 357 पदों पर चौकीदार की बहाली होनी है। बहालियां रांची से निकट सरायकेला खरसावां में डिप्टी कमिश्नर ऑफिस में होनी है। किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं में सफल अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। साथ ही अभ्यर्थी का झारखंड का स्थाई निवासी होना आवश्यक है। कहा गया है कि अभ्यर्थी को साइकिल चलाना आना चाहिये। वहीं, उम्र सीमा 18 से 35 साल के बीच निर्धारित की गयी है। आरक्षण वाले अभ्यर्थी को आयु सीमा में छूट मिलेगी। 

निगेटिव मार्किंग नहीं होगी

बहाली से पहले अभ्यर्थी को लिखीत परीक्षा में सफल होना होगा। परीक्षा का सिलेबस सामान्य ज्ञान और स्थानीय भाषा पर आधारित रहेगा। इन दोनों ही विषयों से 50 एमसीक्यू सवाल पूछे जाएंगे। बताया गया है कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। वहीं, वेतन की बात करें तो यह 18000 से लेकर 56,900 रुपए तक हो सकती है। 


किस वर्ग के लिए कितनी सींटें 

इस बाबत जारी पत्र के अनुसार चौकीदार बहाली में सामानय वर्ग के अभ्यर्थी के लिए 142 पद निर्धारित हैं।  वहीं, 146 पदों पर अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। अनुसूचित जाति के लिए 3 पद निर्धारित किये गये हैं। इसी तरह अत्यंत पिछड़े वर्ग के लिए 1 पद है। पिछड़े वर्ग में 15 पदों पर बहाली होगी। EWS श्रेणी में 50 पदों पर बहाली होनी है। 


 

Tags - JobrecruitmentChowkidarJharkhand News