logo

राजधानी के महत्वपूर्ण स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, ये होगा फायदा 

CCTV.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
रांची

शहर में सुरक्षा बढ़ाने और अपराधों को रोकने के लिए सदर एसडीओ ने शहरी क्षेत्रों में महत्वपूर्ण स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया है। एसडीओ उत्कर्ष कुमार ने सभी बैंक, एटीएम, ज्वेलरी दुकानें, पेट्रोल पंप, होटल, शराब की दुकान, मल्टी स्टोरी फ्लैट, ऑटो, बस स्टैंड, पेड पार्किंग, प्राइवेट हॉस्टल, मॉल, दवा दुकान और अन्य महत्वपूर्ण संस्थानों में अच्छी गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा है। 

इन कैमरों में या तो रिकार्डिंग सिस्टम होगा या कैमरे की लाइव फिड को क्लाउड पर भेजने की व्यवस्था होगी। एसडीओ के आदेश के अनुसार कैमरों की संख्या इतनी होनी चाहिए जिससे आस-पास के पब्लिक एरिया को कवर किया जा सके। जहां पर लोगों के ज्यादा आवागमन हो और कैमंरे के माध्यम से नजर रखी जा सके। कैमरा लगाते समय यह ध्यान रखना होगा कि किसी की निजता भंग ना हो, विषेश कर जहां महिला, बच्चे इत्यादि हों। प्रत्येक संस्थान के प्रभारी की जिम्मेदारी होगी कि वे सुनिश्चित करें कि सीसीटीवी कैमरे सही ढंग से कार्य करें और कम से कम 15 दिनों तक का डाटा सुरक्षित रखा जाए।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड हिंदी न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज सदर एसडीओ Jharkhand News Jharkhand Hindi News Jharkhand Latest News CCTV Camera Sadar SDO