logo

Jharkhand weather Update : झारखंड में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश के आसार, इन जिलों में अलर्ट

rain_in_jharkhand6.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो सर्कुलेशन का असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 22 जुलाई से इसके असर दिखने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो 22 और 23 जुलाई को कोल्हान और मध्य हिस्से (राजधानी और आसपास) में कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी है। इसको लेकर मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है। इससे झारखंड में कमजोर पड़ गए मानसून को रफ्तार मिलने की भी उम्मीद जताई गई है। 


22 जुलाई को रांची, रामगढ़ में भारी बारिश के आसार
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 22 जुलाई को चाईबासा, जमशेदपुर, सरायकेला-खरसावां, खूंटी और रांची के साथ-साथ रामगढ़ के कुछ हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। वहीं, 23 जुलाई को इन जिलों के साथ-साथ लातेहार, गुमला और लोहरदगा में भी कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी है। ऐसे में तीन दिन अच्छी खासी बारिश हो सकती है, ऐसे में पिछले कुछ दिनों से सुस्त पड़े मानसून को एक बार फिर से तेज होने की प्रबल संभावना है। 


राजधानी में हुई छिटपुट बारिश
राजधानी रांची में रविवार सुबह और शनिवार को कई स्थानों पर छिटपुट बारिश हुई। सबसे अधिक 24 मिमी बारिश धनबाद के बाघमारा में हुई। वहीं, गोविंदपुर में 17 तथा बोकारो में 13 मिमी के आसपास बारिश हुई। राजधानी का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेसि से नीचे रहा। अन्य जिलों का अधिकतम तापमान भी 30 से 35 डिग्री सेसि के बीच ही है।

Tags - JharkhandJharkhand newsJharkhand weather newsJharkhand weather forcastHeavy rain in Jharkhand