logo

बड़ी खबर : नरेंद्र मोदी के साथ कल मंत्री पद की शपथ लेंगे चंद्रप्रकाश चौधरी

chandraprakesh_22.jpg

द फॉलोअप डेस्क
NDA संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी कल तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के साथ कल झारखंड से आजसू नेता चंद्रप्रकाश चौधरी भी शपथ लेंगे। सूत्रों के हवाले से निकलकर आ रही खबर के अनुसार चंद्रप्रकाश चौधरी नरेंद्र मोदी के साथ कल मंत्रीपद की शपथ लेंगे। गौरतलब है कि चंद्रप्रकाश चौधरी ने दूसरी बार गिरिडीह लोकसभा सीट से जीत हासिल की है। उन्होंने जेएमएम के मथुरा प्रसाद महतो को 80 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हराया है। बता दें कि नरेंद्र मोदी के साथ कल NDA के 14 सहयोगी दलों के 18 सांसद मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। 


अन्नपूर्णा देवी का नाम भी रेस में 
कोडरमा से सांसद अन्नपूर्णा देवी का नाम भी चर्चा में है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इसकी दो बड़ी वजह है, पहली यह कि पिछले कार्यकाल में उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा मिला था। उनके प्रदर्शन से मोदी सरकार खुश है और उन्हें प्रमोट कर सकती है और कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसकी दूसरी बड़ी वजह यह है कि केंद्रीय कैबिनेट में महिलाओं की उपस्थिति अनिवार्य है इस अनिवार्यता को भी अन्नपूर्णा देवी पूरा कर रही है। वहीं इस रेस में गोड्डा से चौथी बार जीतकर आने वाले निशिकांत दुबे के नाम की भी चर्चा में है। निशिकांत तेज तर्रार नेता है, केंद्र में कई अहम मुद्दों को उठाते हैं और सुर्खियों में बने रहते हैं इसलिए निशिकांत एक प्रबल दावेदार माने जो रहे हैं।

पड़ोसी देशों के नेताओं को भी विशिष्ट अतिथि होंगे शामिल

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी रविवार (9 जून) को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शाम 7.15 मिनट पर नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण में पड़ोसी देशों के नेताओं को भी विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही वंदे भारत चलाने वाले 10 ड्राइवर को भी निमंत्रण दिया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे; मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू; सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ; बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्योता भेजा गया है। मॉरीशस के प्रधामंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ; नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे को भी निमंत्रण भेजा गया है। 

Tags - PM OathChandraprakash Chaudhary Chandraprakash Chaudhary will take oath with narendre Modi