logo

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने मांगी ग्रामीण विकास के कार्यों और योजनाओं की रिपोर्ट

champai_on_chair9.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने ग्रामीण विकास व ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यों और योजनाओं की रिपोर्ट मांगी है। वह जल्द ही विभाग के काम की समीक्षा करेंगे। बता दें कि पहले इस विभाग के मंत्री आलमगीर आलम थे। ईडी ने मंत्री को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद सीएम ने इस विभाग को अपने नियंत्रण में ले लिया है।


क्रियाकलापों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी 
मुख्यमंत्री ने विभाग के क्रियाकलापों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसे लेकर उन्होंने दिशा-निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से विभाग को रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक फॉर्मेट दिया गया है। इसमें एक अप्रैल तक पेंडिंग योजनाओं की संख्या, अब तक हुए आवंटन और खर्च का ब्योरा देना है। इसके अलावा कितनी नयी योजनाएं ली गयी है और उन योजनाओं पर कितना खर्च हुआ है, इसे भी फॉर्मेट में भर कर देना है।


पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा करेंगे सीएम
मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के दिशा निर्देश और फॉर्मेट मिलने के बाद विभाग के अधिकारी व कर्मचारी योजनाओं की रिपोर्ट तैयार करने में जुट गये हैं। इसे लेकर दोनों विभाग शनिवार को भी खुले रहे। इसके अलावा ग्रामीण कार्य विभाग, विशेष प्रमंडल और जेएसआरआरडीए के मुख्य अभियंता से भी रिपोर्ट मांगी गयी है। रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा करेंगे।
 

Tags - JharkhandJharkhand newsCm Champai sorenCm sorenRural Development Rural Affairs Departmentalamgir alam ED