logo

टॉक-शो : बच्चे किसी प्रश्न के जवाब से जल्दी संतुष्ट ना हों- केके खंडेलवाल

7ee3201d-fb9d-4590-8228-7649c32c827e_(1).jpg

द फॉलोअप डेस्क

राज्य में शिक्षा के बढते अवसर पर आज झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के एजुकेशन उप समिति द्वारा चैंबर भवन में पूर्व आईएएस एवं आईआईटीयन केके खंडेलवाल का टॉक-शो कराया गया। विषय था -आईआईटी की तैयारी कैसे करें। इस दौरान खंडेलवाल ने बच्चों और अभिभावकों को आईआईटी जेईई परीक्षा की तैयारी के तरीके बताए। साथ ही बच्चों को एनालिटिकल थिंकिंग कैपेबिलिटी डेवलप करने के लिए प्रेरित किया। खंडेलवाल ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि  किसी प्रश्न के जवाब से जल्दी संतुष्ट ना हों।

खंडेलवाल का योगदान महत्वपूर्ण है- विकास सिन्हा

इस अवसर पर एफजेसीसीआई के एजुकेशन के चेयरमेन विकास सिन्हा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में  खंडेलवाल का योगदान महत्वपूर्ण है। चैंबर अध्यक्ष किशोर ने खंडेलवाल के प्रयासों की प्रशंसा  की। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा न मिलने से ही विद्यार्थी अन्य राज्यों में अध्ययन के लिए जाते हैं। वरिष्ठ पत्रकार एवं आरटीआई विशेषज्ञ डॉ विष्णु राजगढ़िया ने भी अपनी बात रखी। उन्होंने सूचना का अधिकार अधिनियम की जानकारी देते हुए लोगों को इसका लाभ उठाने की अपील की।

टॉक शो के दौरान चैंबर अध्यक्ष किशोर, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, सह सचिव शैलेष अग्रवाल, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, एजुकेशन उप समिति चेयरमेन विकास सिन्हा, अमित किशोर, किशन अग्रवाल, राहुल मजुमदार, एनके सिन्हा, आनंद कुमार, विजय खंडेलवाल, एसबी अग्रवाल, अन्नू गुप्ता, पुष्पा देवी, राजेश कसेरा, रामचंद्र कुमार, अनन्या, अरविंद कुमार, नेहा गुप्ता, रणवीर गुप्ता के अलावा कई विद्यार्थी उपस्थित थे।