logo

सीएम चंपाई ने गिरिडीह में किया डेयरी प्लांट का शिलान्यास, कहा- जिले के लिए ऐतिहासिक दिन 

champai191.jpg

रांची  
सीएम चंपाई सोरेन ने गिरिहडीह के योगीटांड़ में 50 हजार लीटर दूध प्रतिदिन क्षमता वाले डेयरी प्लांट का शिलान्यास करते हुए कहा कि जिले के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। बता दें कि डेयरी प्लांट दो से ढाई वर्ष के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा। सीएम चंपाई ने कहा कि गिरिडीह जिला के योगीटांड़ में कृषि विभाग द्वारा डेयरी प्लांट लगाया जा रहा है। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की सोच के अनुरूप आज हमारी सरकार योजनाओं को धरातल पर उतार रही है। सीएम ने कहा कि वर्ष 2019 में हमारी सरकार को जनादेश मिला था। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनी। सरकार बनने के साथ ही देश और दुनिया में कोरोना संक्रमण का साया रहा। सरकार ने दो वर्ष तक कोरोना के कहर को झेला तथा बेहतर मैनेजमेंट करते हुए राज्यवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाने का कार्य किया।

हमारी सरकार ने जन भावनाओं के अनुरूप योजनाएं बनाई

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को पशुधन योजना से जोड़ने का कार्य किया है। ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले परिवारों में पशुधन रखने की परंपरा रही है। सीएम ने कहा कि अलग झारखंड बने 24 साल पूरा होने को हैं। फिर भी झारखंड के लोग अपेक्षा अनुरूप प्रगति नहीं कर सके। पूर्व की सरकारों ने झारखंड के आदिवासी, मूलवासी, किसान, मजदूर,गरीब की जरूरत को समझने का प्रयास नहीं किया। झारखंड निरंतर पिछड़े राज्यों की श्रेणी में शामिल रहा परंतु हमारी सरकार पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की सोच और कुशल नेतृत्व को आगे बढ़ाते हुए यहां की जन भावना एवं जन अपेक्षाओं के अनुरूप योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य कर रही है।

खेतों तक पाइपलाइन से पहुंचाएंगे पानी

सीएम ने कहा कि पिछले दिनों राज्य के धनबाद जिला अंतर्गत सिंदरी में यूरिया कारखाना का उद्घाटन हुआ है। इस कारखाने में उत्पादन हो रहे यूरिया का लाभ झारखंड के किसान तभी ले पाएंगे जब उनके खेतों तक साल के 12 महीने पाइपलाइन के जरिए पानी पहुंचाया जाएगा। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार की सोच है कि हम यहां के किसान बंधुओ के खेतों तक हर हाल में पानी पहुंचाएं। इस अवसर पर विधायक विनोद सिंह, पूर्व विधायक डॉ सरफराज अहमद, पूर्व विधायक निजामुद्दीन अंसारी, पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा, सीएम के सचिव अरवा राजकमल सहित अन्य अधिकारी और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn