logo

झारखंड स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम हेमंत

morabadi_CM.jpg

द फॉलोअप डेस्क
 15 नवंबर को झारखंड अपना स्थापना दिवस मनाता है। इसे लेकर कल मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं मुख्य समारोह को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी जारी है। इसी कड़ी में आज यानि 14 नवंबर को सीएम हेमंत सोरेन खुद मोरहाबादी मैदान पहुंचे जहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ रांची डीसी भी मौजूद रहें। इस दौरान सीएम ने पंडाल, मंच और स्टॉल्स के चल रहे निर्माण कार्य को देखा और अधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस समारोह में शामिल होने वाले लोगों और  लाभुकों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखें। 

नौ विभागों की 226 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे सीएम

बता दें कि स्थापना दिवस कार्यक्रम के मंच से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 6,253 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले हैं। नौ विभागों की 226 योजनाओं का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री के हाथों कराया जाएगा। बता दें कि छह योजनाओं की अनुमानित राशि करीब 1600 करोड़ रुपये है। दूसरी ओर सात विभागों से संबंधित 674 योजनाओं का शिलान्यास भी कल ही होना है।। इन योजनाओं की अनुमानित राशि करीब 4,650 करोड़ रुपये बताई गई है। अन्य योजनाओं को भी शामिल किया जा सकता है। 

सरकार आपके द्वार शिविर 24 से लगाए जाएंगे

आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम 15 नवंबर को लांच होगा, लेकिन शिविर 24 नवंबर से लगेंगे। सरकार ने यह संशोधन छठ पर्व व त्योहारों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। सभी जिला उपायुक्तों को पत्र जारी कर दिया गया है। शिविरों का आयोजन 26 दिसंबर तक होगा 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N